Sun. May 19th, 2024

आतंकियों के बारे में साक्ष्य मुहैया कराने के बावजूद पाकिस्तान का रवैया अफसोसजनक: रक्षा मंत्री

Share this News

बेंगलुरु  (हि.स.)। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने पाकिस्तानी नागरिकों के भारत में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और इस बारे में बार-बार साक्ष्य उपलब्ध कराने के बावजूद पाकिस्तान द्वारा सुस्त रवैया अख्तियार करने पर अफसोस जताया है। वह आज शाम यहां एयरो इंडिया के शुभारम्भ से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रही थीं।
रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि भारतीय सरजमीं पर आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तानी नागरिक संलिप्त हैं। भारत द्वारा इस मामले में बार-बार सबूत मुहैया कराने के बावजूद पाकिस्तान उस पर काम नहीं कर रहा है। पुलवामा हत्याकांड पर पाकिस्तान के रुख और वहां के प्रधानमंत्री की भड़काऊ टिप्पणियों पर पूछे जाने पर निर्मला सीतारमन ने कहा, “मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि आतंक फैलाने के प्रयासों से निपटने के मामले में हमारा मनोबल बहुत ऊंचा बना हुआ है।”
उन्होंने इस बात से इत्तेफाक जताया कि देशवासियों के गुस्से और भावनाओं को कम करने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं होगा लेकिन जो भी उचित होगा उसके लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
आज यहां दो सूर्य किरण विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पहले रिपोर्ट आने का इंतजार कीजिए तभी पता चलेगा कि गलती कहां हुई।