Wed. May 15th, 2024

इसलिए है मोदी के रोड शो पर देश-दुनिया की नजर

Share this News

शक्ति प्रदर्शन में टूट सकता है 2014 का रिकार्ड, पहुंच चुके हैं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री
वाराणसी, 25 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गुरुवार अपराह्न शक्ति प्रदर्शन कर रोड शो का इतिहास रचेंगे। इस रोड शो पर देश-दुनिया की नजर है। आजादी के बाद से वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हुए रोड शो के सामने प्रधानमंत्री बड़ी लकीर खींच सकते हैं। प्रधानमंत्री के रोड शो में हिस्सा लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्री, सांसद, संगठन के पदाधिकारी और सहयोगी दलों के नेता पहुंच चुके हैं।
वाराणसी के राजनीतिक रोड शो के इतिहास में वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में खुद नरेन्द्र मोदी सबसे बड़ी लकीर खींच चुके हैं। माना जा रहा है वह इस बार और बड़ी लकीर खींचकर खुद अपना रिकार्ड तोड़ देंगे। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रनेता हेमंत सिंह और हरिश्चन्द्र महाविद्यालय के छात्र नेता रामेन्द्र मिश्र कहते हैं, 2014 में मोदी पहली बार काशी आये थे। इस बार उनके हाथ में चमकती काशी के विकास का पिटारा और 30 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का नाम भी जुड़ा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो पूर्वांचल में भाजपा के पक्ष में सुनामी बन जायेगा।
गंगाघाट पर पांच साल के विकास कार्यों की थ्री-डी मैपिंग
प्रधानमंत्री रोड शो के बाद गंगा आरती के लिए राजेंद्र प्रसाद घाट पहुंचेंगे । ठीक उसी समय घाट पर नमोत्सव प्रधानमंत्री के पांच सालों के विकास कार्यों को थ्री-डी मैपिंग से दिखाया जायेगा। उधर, घाट पर सेल्फी प्वाइंट में सुबह लोग प्रधानमंत्री की तस्वीरों के साथ फोटो खिंचवाते रहे। यहां लगभग 50 फीट ऊंचा होर्डिंग और भारत का नक्शा आकर्षण का केन्द्र है। प्रधानमंत्री अपराह्न बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से बीएचयू हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से लंका आएंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, जेपी नड्डा, मनोज सिन्हा, अनुप्रिया पटेल, केशव मौर्य, दिनेश शर्मा, हेमा मालिनी, मनोज तिवारी, दिनेशलाल यादव निरहुआ, रविकिशन आदि शामिल होंगे।