Fri. May 17th, 2024

कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा – राजनाथ सिंह

Share this News

लखनऊ, 07 अक्टूबर (हि.स.)। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश की हर फोर्स सिविलाइज्ड (सभ्य) हो। किसी भी राज्य की फोर्स ब्रुटल (क्रुर) नहीं होना चाहिये। कहा कि रैपीड एक्शन फोर्स के जवानों को पता है कि बिगड़े माहौल को कैसे काबू में किया जाता है। उनके बेहतर काम के चलते आज कई राज्यों में नक्सलवाद खत्म हो गया है। मीडिया के सवालों पर गृहमंत्री ने कहा कि कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा।
वे रैपीड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के 26वें स्थापना दिवस पर लखनऊ के सरोजनी नगर स्थित रिजर्व पुलिस बल के मैदान में आयोजित कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह रैपीड एक्शन फोर्स के जवानों को सम्बोधित करते कही।
उन्होंने आरएएफ के रिपोर्ट के अनुसार बताया कि 2018 जनवरी माह से सितम्बर माह तक आरएएफ की टीम ने 131 नक्सलियों को मार गिराया है। इसके अलावा 1.278 जिन्दा पकड़े गए हैं। आरएएफ का इतना खौफ हो गया है कि 58 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। नक्सलियों के पास से लाखों रुपये और भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया। इसके अलावा आरएएफ की टीम हर स्थिति को काबू में करने सफल है। वह राज्य पुलिस के साथ भी समन्वय बनाकर बिगड़े माहौल को काबू में कर लेती है। गृहमंत्री राजनाथ ने बेहतर काम करने वाले जवानों को सम्मानित किया है। इसके अलावा गृहमंत्री ने बहादुर अंशिका पाण्डेय को उनकी बहादूरी के लिए एक लाख रुपये का चेक दिया है।