ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतें धराशायी, कई लोगों के दबने की आशंका, राहत कार्य शुरू

Share this News

ग्रेटर नोएडा/नई दिल्ली, 17 जुलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी इलाके में दो बहुमंजिला इमारतें गिरने से उनके मलबे में कम से कम 50 लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की एक टीम पहुंच चुकी है।
मंगलवार रात करीब 9.30 बजे छह मंजिला एक इमारत चार मंजिला दूसरी इमारत के ऊपर गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पहली इमारत में कम से कम 50 लोग रहते थे, जबकि दूसरी इमारत में दुर्घटनाग्रस्त होने के दौरान कई मजदूर थे।
इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर के डीएम बीएन सिंह से बात कर हादसे की जानकारी ली और इस मामले में बचाव और राहत कार्य युद्ध स्तर पर करने की हिदायत दी। एनडीआरएफ की एक टीम ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है जबकि जबकि दूसरी टीम रास्ते में है।
दुर्घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि दोनों इमारतों में कई परिवार रह रहे थे। लोगों का कहना है कि कम से कम 50 लोग मलबे में दबे हो सकते हैं। मलबे में दबे लोगों का पता लगाने के लिए स्निफर डॉग की मदद ली जा रही है। जोसीबी की मदद से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। फिलहाल घटना स्थल के आसपास लोगों की काफी भीड़ जमा हो चुकी है।
शाहबेरी का इलाका गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा की सीमा पर है। इसके एक ओर क्रॉसिंग रिपब्लिक है जबकि दूसरी ग्रेटर नोएडा वेस्ट का इलाका पड़ता है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस इलाके में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण हुए हैं। बिना नक्शा पास कराए छोटे-छोटे प्लॉटों पर बहुमंजिला इमारतें बना ली गई हैं।