जनता की राय से तैयार होगा भाजपा का संकल्प पत्र

Share this News

नई दिल्ली, 13 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर रविवार को संकल्प पत्र समिति की बैठक कर संकल्प पत्र(घोषणा पत्र) में शामिल किए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की। गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली संकल्प पत्र समिति की यह पहली बैठक है। पार्टी ने आज की बैठक में तय किया कि वह लोगों की राय जानने के लिए 15 अलग-अलग उपसमितियां गठित करेगी, जो जनता के बीच जाकर भाजपा के संकल्प पत्र में शामिल किए जाने वाले मुद्दों की जानकारी एकत्र करेगी।

भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक के ठीक दूसरे दिन रविवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित इस बैठक में संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और समिति के सभी 20 सदस्य शामिल हुए।
बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने 15 उपसमितियां गठित करने का निर्णय लिया है जो अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर जनता से सीधे बात करेंगी। ये समितियां लोगों से उनकी राय भी जानेगी कि वे भाजपा के घोषणा पत्र में किन मुद्दों को चाहते हैं। इस बैठक में भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल किए जाने वाले मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। इन्हीं मुद्दों के आधार पर भाजपा आगामी आम चुनाव में जनता से वोट मांगेगी। इस समिति में देश के विभिन्न राज्यों से कुल 20 नेताओं को शामिल किया गया है।

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली इस 20 सदस्यीय समिति में अरुण जेटली, निर्मला सीतारमण, थावरचंद गहलोत, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, केजी अल्फोंस, शिवराज सिंह चौहान, सुशील मोदी, केशव प्रसाद मौर्य, अर्जुन मुंडा, राम माधव, भूपेन्द्र यादव, नारायम राणे, मीनाक्षी लेखी, डॉ संजय पासवान, हरी बाबू, और राजेन्द्र मोहन सिंह चीमा शामिल हैं।