Fri. May 17th, 2024

दिल्ली कूच‌ कर रहे किसानों को दिल्ली की सीमाओं पर रोका, धारा 144 लागू

Share this News

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर (हि.स.)। किसान क्रांति पदयात्रा को दिल्ली में घुसने से पहले ही उसकी सीमाओं पर रोक दिया गया है और धारा 144 लागू कर दी गई है ताकि 5 से ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकें। किसानों को दिल्ली में प्रवेश से रोके जाने पर यूपी गेट, सीमापुरी बार्डर, गाजीपुर और महाराजपुर बार्डरों पर न सिर्फ जाम की स्थिति हो गई है बल्कि यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।
किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में घुसने पर अड़े हुए हैं और कई बार बैरिकेटिंग को तोड़ने की भी कोशिश की। किसानों को रोकने के लिए उन पर आंसू गैस और पानी की बौछार भी किया गया। सीमाओं पर भारी मात्रा में पुलिस-बल की तैनाती के कारण भी गाजियाबाद, नोएडा व सीमापुरी आदि इलाकों में पूरी तरह से जाम की स्थिति है। कई जगह किसानों और पुलिस कर्मियों में झड़प जैसी स्थिति भी बन गई है।
किसान संगठनों का कर्ज माफी और बिजली के दाम घटाने जैसी मांगों को लेकर मंगलवार को दिल्ली में राजघाट पहुंचने का कार्यक्रम था जहां से उन्हें संसद मार्ग तक विरोध-प्रदर्शन करना था। लेकिन उन्हें बार्डर पर रोक ‌दिया गया। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों की इस यात्रा को देखते हुए दिल्ली की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया था और जगह-जगह नाकेबंदी भी कर दी गई थी ताकि उन्हें दिल्ली में प्रवेश से रोका जा सके।