Sun. Apr 28th, 2024

पटना के गांधी मैदान में ओबीसी मोर्चा के सम्मेलन में शिरकत करेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह

Share this News

पटना, 31 जनवरी (हि.स.)। पटना के गांधी मैदान में 15 और 16 फरवरी को होने वाले भाजपा के राष्ट्रीय पिछड़ा मोर्चा के दो दिवसीय अधिवेशन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, भूपेंद्र यादव समेत कई महत्वपूर्ण हस्तियां शिरकत करेंगी। भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के वन्य एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने गुरुवार को पार्टी दफ्तर में संवाददाताओं को बताया कि ओबीसी मोर्चा के इस दो दिनी राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन 15 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह करेंगे, जबकि 16 फरवरी इसके समापन समारोह को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दो दिवसीय अधिवेशन में 26 राज्यों से चयनित सैकड़ों प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इन प्रतिनिधियों की सुख सुविधाओं का ख्याल रखने के लिए सम्राट चौधरी के नेतृत्व में 28 सदस्यीय एक दल का गठन किया गया है।
दारा सिंह चौहान ने कहा कि बिहार की धरती परिवर्तन की धरती है। बीपी मंडल और कर्पूरी ठाकुर जैसै लोगों ने बिहार में पिछड़ों के उत्थान के लिए बहुत कुछ किया है। इस दो दिवसीय सम्मेलन में देशभर में पिछड़ों से संबंधित समस्याओं पर विचार किया जाएगा।
इस अवसर पर भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री और राष्ट्रीय पिछड़ा मोर्चा की प्रभारी सुधा यादव ने कहा कि इस दो दिवसीय सम्मेलन में विशेष रुप से पिछले साढ़े चार साल में मोदी सरकार द्वारा पिछड़ों के लिए किये गये कार्यों की समीक्षा की जाएगी और भविष्य की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में इस बात पर विचार किया जाएगा कि हमलोग कहां से चले थे, कहां पहुंचे हैं और आगे कहां पहुंचना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पिछड़ों के लिए किये गये कार्यों से भी लोगों को अवगत कराने की रणनीति पर विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भाजपा के अलग -अलग संगठनों जैसे किसान मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा और युवा मोर्चा का सम्मेलन देश के अलग -अलग हिस्सों में हो रहा है। इसी तहत बिहार में पिछड़ा मोर्चा का सम्मेलन हो रहा है।