Sat. May 11th, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों से किया सीधा संवाद, उनसे लिये तीन वायदे

Share this News
No

रांची, 17 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे के समीप आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत के लाभुकों से मिले। प्रधानमंत्री ने उनसे सीधा संवाद किया और उनका अनुभव जाना। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास भी उपस्थित थे।
प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान भारत के लाभुकों से बातचीत के दौरान उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी ली। आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री के समक्ष अपने अनुभव साझा किए। झारखंड के सभी जिलों से पहुंचे लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री को आयुष्मान भारत योजना के लागू होने से पहले की स्थिति और वर्तमान स्थिति की पूरी जानकारी दी। साथ ही लाभुकों ने इस योजना को सफलतापूर्वक लागू किए जाने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। इस मौके पर पीएम मोदी ने लाभार्थियों से तीन महत्वपूर्ण वादे लिये।
1. प्रधानमंत्री ने कहा कि वे किसी भी प्रकार का नशा स्वयं एवं अपने परिवार में किसी भी सदस्य को करने की इजाजत नहीं दें।
2. प्रधानमंत्री ने कहा कि बेटियों को शिक्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ें। बेटों के अनुरूप ही बेटियों को भी पढ़ने का पूरा मौका दें। समाज में कोई एक भी बेटी अशिक्षित नहीं रहे यह सुनिश्चित करें।
3. प्रधानमंत्री मोदी ने लाभुकों से कहा कि स्वच्छ भारत मिशन को साकार करें। अपने घर की साफ-सफाई के साथ ही आस-पड़ोस की स्वच्छता में भी सहभागी बनें।
विधि व्यवस्था के थे पुख्ता इंतजाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले जिला प्रशासन द्वारा विधि व्यवस्था के तमाम इंतजाम कर लिए गए थे। राज्य के सभी जिलों से पहुंचे प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत के लाभुकों को बहुत ही सरलता के साथ अंदर कार्यक्रम स्थल पर ले जाया जा रहा था। सभी लाभुकों का सूचीबद्ध पहचान पत्र के सत्यापन के बाद कतारबद्ध कर धीरे-धीरे कार्यक्रम स्थल पर लगी कुर्सियों पर बिठाया जा रहा था। लाभुकों के परिजन भी साथ में थे। एयरपोर्ट जाने वाली सड़क को वन-वे कर दिया गया था।