Fri. May 17th, 2024

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार से वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर

Share this News

नई दिल्ली, 16 सितम्बर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, जहां वह अपना जन्मदिन भी मनाएंगे । मोदी अपने जन्मदिन के अवसर पर 17 सितम्बर को वाराणसी पहुंचेगें जहां वह 18 सितम्बर तक विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और कई नई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे।
प्रधानमंत्री सोमवार को दोपहर वाराणसी पहुंचेंगे, जहां वह सीधे नरूर गांव स्थित एक प्राइमरी पाठशाला के बच्चों से मुलाकात करेंगे। इन बच्चों को एक गैर सरकारी संगठन ‘रूम टू रीड’ की ओर से सहायता प्रदान की जा रही है। इसके बाद वह डीएलडब्ल्यू परिसर जाएंगे, जहां काशी विद्यापीठ के छात्रों से बातचीत करेंगे।
मोदी अपने दौरे के दूसरे दिन 18 सितम्बर को तकरीबन पांच हजार करोड़ की लागत की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसमें पुरानी काशी के लिए एकीकृत विद्युत विकास योजना (आईपीडीएस) और बीएचयू में अटल इंक्यूबेशन सेंटर भी शामिल है। जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी, उनमें बीएचयू में क्षेत्रीय ओप्थाल्मोलॉजी सेंटर भी है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।