Wed. May 15th, 2024

प्रधानमंत्री शुक्रवार को दिखाएंगे ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी, सप्ताह में केवल 5 दिन चलेगी

Share this News
No

नई दिल्ली, 13 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से देश की पहली सेमी हाई स्पीड रेलगाड़ी ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ (टी-18 ट्रेन) को हरी झंडी दिखाकर वाराणसी के लिए रवाना करेंगे। इसके बाद रविवार से आम लोग इस ट्रेन में सफर कर सकेंगे। नई दिल्ली और वाराणसी के बीच यह ट्रेन सप्ताह में पांच दिन चलेगी।
रेलवे ने दिल्ली-वाराणसी सफर के लिए वातानुकूलित कुर्सीयान का किराया 1760 रुपये जबकि एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3310 रुपये करने की घोषणा की है।
उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बुधवार को बताया कि रेलवे ने नई दिल्ली और वाराणसी के बीच सप्ताह में पांच दिन चलने वाली एक नई सेमी हाई स्पीड रेलगाड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस (टी-18) चलाने का निर्णय किया है।
रेलगाड़ी संख्या 22436 नई दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस (सोमवार और गुरुवार को छोड़कर) सप्ताह में 5 दिन चलेगी। 17 फरवरी से अपनी नियमित सेवा पर यह रेलगाड़ी नई दिल्ली से सुबह छह बजे प्रस्थान करके उसी दिन दोपहर दो बजे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी दिशा में रेलगाड़ी संख्या 22435 वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस (सोमवार और गुरुवार को छोड़कर) पांच दिन चलेगी। यह रेलगाड़ी 17 फरवरी से अपनी नियमित सेवा पर वाराणसी से दोपहर तीन बजे प्रस्थान करके उसी दिन रात्रि 11 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।
दो चालकयान, दो एग्जिक्यूटिव कुर्सीयान और बारह कुर्सीयान के डिब्बों वाली यह रेलगाड़ी रास्ते में कानपुर और इलाहाबाद स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।