बंगाल के रक्षा विशेषज्ञों की राय : भारतीय वायु सेना दुनिया की सबसे दक्ष फौज

Share this News

कोलकाता  (हि.स.)। मंगलवार को पाकिस्तान की सीमा में 40 किलोमीटर अंदर घुसकर आतंकियों की कैंपों को तबाह करने वाली भारतीय वायु सेना को पश्चिम बंगाल के पूर्व सैन्य अधिकारियों ने नई दुनिया की सबसे दक्ष फौज बताया है। भारतीय सेना के पूर्व कर्नल सौमित्र रॉय ने कहा कि जिस तरह से भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान की सीमा में 40 किलोमीटर अंदर घुसकर आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया, करीब 20 मिनट तक बम बरसाते रहे और पाकिस्तान के राडार को जाम कर रखा था, उससे साफ हो चला है कि भारतीय वायुसेना दुनिया के सबसे दक्ष फौज में से एक है। उन्होंने इस हमले की जमकर सराहना की और कहा कि आतंकियों और आतंक के शरण देने वालों को सबक सिखाने के लिए यह बहुत जरूरी था।
पूर्व सेनाध्यक्ष शंकर राय चौधरी ने वायु सेना की इस कार्रवाई की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इसमें न केवल वायुसेना बल्कि देश की खुफिया एजेंसी और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच समन्वय का शानदार प्रमाण मिला है। इससे देश गौरवान्वित हुआ है।
तृणमूल के पूर्व सांसद ने भी किया स्वागत
वायु सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का तृणमूल के पूर्व निलंबित राज्यसभा सांसद कुणाल घोष ने भी स्वागत किया है। उन्होंने सोशल साइट पर लिखा कि सूर्य उगने से पहले वायु सेना की कार्रवाई का दिल से स्वागत कर रहा हूं। इस मौके पर हमें राजनीति भूलकर सेना के जवानों के साथ खड़ा होना चाहिए। उन्होंने उन लोगों पर भी कटाक्ष किया जो इस हवाई हमले का विरोध कर रहे हैं अथवा करने के बारे में सोच रहे हैं। उनका सलाह दी है, आज समय देश की क्षमता को सलाम करने का है। इसमें जो लोग भी राजनीति करेंगे, उन्हें जनता माफ नहीं करेगी।