माझेरहाट फ्लाईओवर गिरा, पांच लोगों के मारे जाने की आशंका

Share this News

कोलकाता, 04 सितम्बर (हि.स.)।‌ पोस्ता के विवेकानंद फ्लाईओवर के गिरने के हादसे में सैकड़ों लोगों के मारे जाने की घटना की याद मंगलवार को फिर ताजा हो गई, जब आज दोपहर कोलकाता के मांझेरहाट में फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया। इस हादसे में पांच लोगों के मारे जाने की बात मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने बताई है। नौ घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस की मानें तो अभी तीन गाड़ियां मलबे में दबी हैं, ऐसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।
हादसे के दौरान फ्लाईओवर पर कई वाहन चल रहे थे, जिस कारण मौके पर कई गाड़ियां फंसी हुई हैं। साथ ही कुछ लोगों के दबे होने की बात भी कही जा रही है। लोगों का कहना है कि घटना घटित होने के कुछ समय बाद तक फंसी गाड़ियों को निकालने एवं बचाव कार्य व्यापक पैमाने पर शुरू नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है।
प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि एक बस के गुजरने के बाद ब्रिज बीच से टूट कर गिर पड़ा। इस समय कई गाड़ियां ब्रिज पर थीं जो सीधे जमीन पर धड़ाम से गिरीं। इस दौरान पुल के टूटे हुए हिस्से के दोनों ओर गाड़ियां फंसी हैं और ब्रिज के नीचे भी एक बस और कुछ छोटी गाड़ियां फंसी हैं। बचाव कार्य में लगी पुलिस टीम का कहना है कि मौके पर पांच लोगों की मौत हो चुकी है, यह संख्या और बढे़गी। फिलहाल मरने वालों की संख्या को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।