Thu. May 16th, 2024

मोदी के समर्थन में बोले कांग्रेस नेता अहमद पटेल

Share this News

 

नई दिल्ली, 03 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस सांसद और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी के राजनैतिक सचिव अहमद पटेल खुलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में आ गए हैं। पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की टिप्पणी को बेहूदा और अस्वीकार्य बताया है। पटेल ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने जिस तरह भारत के प्रधानमंत्री के बारे में बात की, वो तरीका पूरी तरह से अस्वीकार्य है।
इतना ही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के राज्यसभा से सांसद अहमद पटेल ने कहा कि अमेरिका को ये जान लेना चाहिए कि भारत 2004 से अफगानिस्तान में विकास परियोजनाओं में सहभागी रहा है। भारत सरकार ने अफगानिस्तान में सड़कों, बांध सहित आधारभूत संरचना विकास पर अब तक करीब 2100 करोड़ रूपये खर्च किए हैं।
दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अफगानिस्तान पर बात करते हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मजाक उड़ाया था । अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना को लेकर मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान में अपनी फौज को लेकर अडिग है। हम दूसरे देशों के समान नहीं हैं, जो हमें अफगानिस्तान में सैन्य मदद नहीं कर रहे हैं। जैसे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जब मैं मिला, तो वे पूरे पांच घंटे तक कई बार ये कहते रहे कि भारत अफगानिस्तान में लाइब्रेरी बनवा रहा है। मेरा कहना है अफगानिस्तान में लाइब्रेरी की क्या जरूरत।
दरअसल अमेरिका जल्दी ही अफगानिस्तान से सात हजार सैनिकों को वापस बुलाने की शुरूआत कर सकता है। अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपनी सेना वापस बुलाने पर विचार शुरू कर दिया है। उधर भारत, अमेरिका के उलट अफगानिस्तान में विकास परियोजनाओं में बड़े पैमाने पर मदद कर रहा है। भारत ने अफगान असेम्बली की इमारत निर्माण में सहयोग किया। इसके अलावा भारत सरकार अफगानिस्तान में सड़क निर्माण, बिजली सप्लाई सहित आम लोगों की कई जरूरतों के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए लंबे समय से सहयोग कर रहा है।