संसद में अहम मुद्दों पर चर्चा जरूरी: प्रधानमंत्री

Share this News

नई दिल्ली, 18 जुलाई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि संसद में अहम मुद्दों पर चर्चा होना जरूरी है। इसके लिए उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से सहयोग की उम्मीद जताई है। मोदी ने कहा कि देशहित में कई बिलों का पास होना जरूरी है| हमारी सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार है।
बुधवार को सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी जब संसद पहुंचे तो उनका स्वागत फूल देकर किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीडिया से मुखातिब हुए| उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश है कि इस बार संसद अच्छे तरीके से चले और उम्मीद है कि सभी राजनीतिक पार्टियां और विपक्ष हमारा सहयोग भी करेगा। उन्होंने कहा कि संसद की छवि अच्छी बनाए जाने की जरूरत है। इस मानसून सत्र में देश के कई मसलों पर चर्चा जरूरी है। जितनी अधिक चर्चा होगी उतना अधिक सदन को फायदा मिलेगा, देश को फायदा मिलेगा। उन्होंने सभी पार्टियों के नेताओं से गुजारिश की कि उनकी मदद और सहयोग की अपेक्षा करता हूं। उन्होंने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर बात करने को तैयार है।
उल्लेखनीय है कि 10 अगस्त तक चलने वाले इस सत्र के काफ़ी हंगामेदार रहने के आसार हैं। कांग्रेस कई मोर्चों पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारियों में जुटी है। उम्मीद की जा रही है कि इस बार पिछली बार की तरह हंगामेदार नहीं होगा। हालांकि, इसके लिए लोकसभा स्पीकर ने भी अपनी ओर से पहल की है। महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने का प्रयास करते हुए सरकार ने महिला आरक्षण, तीन तलाक और निकाह हलाला संबंधी विधेयकों को संसद से पारित करने में सहयोग करने की मुख्य विपक्षी दल से अपील की है।