Wed. May 15th, 2024

‘हमसफर एक्सप्रेस’ का इंजन बेपटरी, कोई हताहत नहीं

Share this News
No

करीमगंज(असम), 30 अप्रैल (हि.स.)। जिले के सोराइबाड़ी-तिलभूमि स्टेशन के बीच असम-त्रिपुरा के सीमाई इलाके में ‘हमसफर एक्सप्रेस’ ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। दुर्घटना के बाद यात्रियों में अफर-तफरी मच गई। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन रेलवे यातायात बाधित हुआ है। दुर्घटना तिलभूमि स्टेशन के समीपवर्ती बांगलाथल चाय बागान इलाके में मंगलवार की सुबह आठ बजे रसिकनाथ हाईस्कूल के सामने घटी।

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के जनसंपर्क कार्यालय ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि त्रिपुरा की राजधानी अगरतला रेलवे स्टेशन से हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन तड़के चार बजे बंगलुरू के लिए रवाना हुई थी। चार घंटे का सफर तय करने के बाद सोराईबाड़ी-तिलभूमि स्टेशन के बीच करीमगंज से करीब 26 किलोमीटर दूर ट्रेन के इंजन के दो चक्के पटरी से उतर गए। दुर्घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि बदरपुर से रिलिफ ट्रेन को लगभग 9 बजे रवाना कर दिया है।
सूत्रों के मुताबिक 11 बजे तक रिलिफ ट्रेन मौके पर नहीं पहुंची थी। उन्होंने बताया कि रिलिफ ट्रेन मौके पर पहुंचेगी और सबसे पहले इंजन को हटाने का कार्य शुरू करेगी। ट्रेन में दो इंजन लगे थे। पहाड़ी इलाका होने की वजह से इस इलाके से गुजरने वाली ट्रेनों में दो इंजन लगाना पड़ता है जिसमें एक इंजन का दो चक्के पटरी से उतर गए थे। उन्होंने बताया कि पटरी की मरम्मत का कार्य तेज गति से चल रहा है। शीघ्र ही रेलमार्ग को ट्रेनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा।