Sun. Apr 28th, 2024

बीजेपी के वरिष्ठ नेता चंद्रशेखर ने दिया इस्तीफा, बोले- सरकार अन्याय को रोकने में असमर्थ

Share this News

PM मोदी की बैठक के लिए पास नहीं मिलने पर थे नाराज

. 1985 से 2008 तक लगातार पांच बार विकाराबाद के विधायक रहे

. अब फिर से कांग्रेस में शामिल होने की संभावना

BBJ Desk

तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उस समय झटका लगा जब वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री ए.चंद्रशेखर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने रविवार सुबह अपना इस्तीफा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी को भेजा। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी संगठन के लिए कड़ी मेहनत करने वालों का सम्मान नहीं कर रही है। उन्होंने यह भी लिखा कि केंद्र की बीजेपी सरकार तेलंगाना सरकार के साथ हो रहे अन्याय को रोकने में असमर्थ है।

चंद्र शेखर ने राजेंद्र को पार्टी में आने वाली समस्याओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वह ढाई साल पहले भाजपा में शामिल हुए थे, लेकिन उन्हें कोई पद नहीं दिया गया। चंद्रशेखर ने 2021 में भाजपा में शामिल होने के लिए कांग्रेस का साथ छोड़ा था। वरिष्ठ दलित नेता और पांच बार के विधायक चंद्रशेखर पिछले कुछ महीनों से पार्टी गतिविधियों से दूर रह रहे हैं। पार्टी के एक सूत्र के मुताबिक, पार्टी नेतृत्व उनके साथ जिस तरह का व्यवहार कर रहा था, उससे वह खुश नहीं थे। उन्होंने पिछले महीने वारंगल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक बैठक में भाग लेने के लिए पास नहीं उपलब्ध कराने के लिए भी पार्टी नेतृत्व की आलोचना की।

चंद्रशेखर 1985 से 2008 तक लगातार पांच बार विकाराबाद के विधायक रहे। 2018 में, उन्होंने विधानसभा चुनाव में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और हार गए। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने पेद्दापल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए।

कांग्रेस में शामिल होने की संभावना

अब माना जा रहा है कि चंद्रशेखर तेलंगाना में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले फिर से कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। उनके 18 अगस्त को नई दिल्ली में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की संभावना है। उन्होंने पहले संयुक्त आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया हुआ है।