वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार जनसंवाद रैली – अमित शाह

Share this News

अमित शाह ने कहा कि इस रैली का चुनाव से कोई लेना देना नहीं है. जनसंपर्क अभियान बंद नहीं कर सकते हैं. देशभर में 75 रैली करेंगे.

बिहार की धरती ने पहली बार लोकतंत्र का अनुभव कराया- अमित शाह

अमित शाह ने कहा, ”बिहार की धरती ने ही पहली बार दुनिया को लोकतंत्र का अनुभव कराया. जहां महान मगध साम्राज्य की नींव डाली गई. इस भूमि ने हमेशा भारत का नेतृत्व किया है. आजादी के बाद जब इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाया तो बिहार की जनता ने उनके निर्णय को मुंहतोड़ जवाब दिया.”

अमित शाह ने कहा कि इस रैली का चुनाव से कोई लेना देना नहीं है. जनसंपर्क अभियान बंद नहीं कर सकते हैं. देशभर में 75 रैली करेंगे. उन्होंने कहा, ”बीजेपी लोकतंत्र में विश्वास रखती जनतंत्र में विश्वास करती है, जनसंपर्क में विश्वास रखती है, कोरोना की महामारी में जब सब लड़ रहे हैं …हम कैसे संपर्क करें?  हम अपने संस्कार नहीं गवां सकते हैं …अपना संस्कार बचाए रखना चाहते हैं. इसलिए वर्चुअल रैली के जरिये लोगों से जनसंपर्क रखना चाहते हैं.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ”आवास, बिजली, बैंक खाते, स्वास्थ्य सेवाएं, गैस सिलेंडर, शौचालय, ये सब तो मोदी सरकार 2014-2019 तक के कार्यकाल में ही दे चुकी थी. 2019 में मोदी जी ने जल शक्ति मंत्रालय गठित करके देश के 25 करोड़ लोगों के घर में नल से शुद्ध जल पहुंचाने की योजना शुरु की. किसान सम्मान निधि के माध्यम से 9.5 करोड़ किसानों के बैंक खाते में 72,000 करोड़ रुपये हर साल डालने की व्यवस्था की. आरसीईपी की चर्चा कांग्रेस शुरु करके गई थी. इसकी वजह से छोटे किसान, मछुवारे, छोटे कारोबारी, छोटे उद्योग ये सब तबाह हो जाते. मोदी जी ने छोटे किसानों, छोटे व्यापारियों के हित में दृढ़ता से फैसला लेते हुए आरसीईपी समझौते से भारत को अलग कर लिया.”

जनता कर्फ्यू इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा

अमित शाह ने कहा कि जनता कर्फ्यू भारत के लोकतांत्रिक इतिहास के अंदर स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा कि देश के एक नेता की अपील पर कोई पुलिस बल प्रयोग किए बगैर पूरे देश ने घर के अंदर रहकर अपने नेता की अपील का सम्मान किया. पीएम ने महामारी के खिलाफ देश को जोड़ा है.

कोरोना से जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना जताई

इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों के प्रति अपनी संवेदना जताई. गृह मंत्री ने कहा, ”जिन लोगों ने कोरोना काल में अपनी जान गवानी हैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. जो लोग करोना से जंग लड़ रहे है उनको शुभकामना देना चाहते हैं कि जल्द से जल्द लड़ाई लड़ कर घर वापस आइए और आत्मनिर्भर भारत में अपना सहयोग करें.”