भारत स्काउट और गाइड सारण के द्वारा दरियापुर के सुतिहार और पिरारी में बाटी गई राहत सामग्री

Share this News

भारत स्काउट और गाइड सारण के द्वारा दरियापुर के सुतिहार और पिरारी में बाटी गई राहत सामग्री

बी.बी.एन-डेस्क

भारत स्काउट एंड गाइड सारण के गरखा के इकाई के बलिराम सिंह शालिग्राम सिंह ओपन स्काउट ट्रूप के स्काउट मास्टर आशीष रंजन सिंह के द्वारा अपने यूनिट के सदस्यों के साथ बाढ़ पीड़ितों बीच राहत सामग्री दरियापुर के सूतिहार और पिरारी के जरूरतमंद लोगों के बीच जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन के नेतृत्व में वितरित की गई। इस अवसर पर पर यूनिट के सदस्य विशाल कुमार, दीपक कुमार ,चंदन कुमार अभिनय कुमार , चंदन कुमार ने अपना सहयोग दिया । सबसे कठिन परिस्थिति में अपना जीवन व्यतीत कर रहे सुतिहार के नंद लाल टोला के ग्रामीणों का था जिनको राहत सामग्री मिलने पर बहुत खुशी भी हुई। एक ग्रामीण ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इतना दिन हो गया परन्तु अभी तक कोई हम सब के बीच नही पहुँच पाया था। भारत स्काउट और गाइड पहली संस्था या व्यक्तियों का समूह है जो हम सब के पास पहुंचा है। इस आयोजन और प्रयास के लिए बहुत बहुत धन्यबाद देना चाहता हूं। ज्ञात हो को क्षेत्र में राहत सामग्री बाटने हेतु सदस्यों को जांघ तक कि गहराई तक पानी मे घुस कर जाना पड़ा।वही पिरारी महामाया स्थान पर उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय के प्रांगण में शरण लिए ग्रामीणों का भी बहुत खराब स्थिति था जो अपने घरों को छोड़ कर रह रहे है।
सुतिहार के नंद टोला के 34 घरों में , पिरारी पंचायत के 125 महामाया स्थान 25 आदि गावँ में राहत सामग्री संस्था के सदस्यों द्वारा बाटी गई।
इस अवसर पर सुमंत बाबा , चंदन कुमार , मुन्ना सिंह , पप्पू सिंह,अमित कुमार दीक्षित,मोनू,विकाश और आकाश का सराहनीय सहयोग मिला