Sat. Apr 27th, 2024

JEE Main 2024 Admit Card: जेईई मेंस फॉर्म भरने वाले उम्मीदवार चेक करें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

Share this News

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि जेईई मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (JEE Main 2024 Admit Card) एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसे एग्जाम सेंटर पर लेकर जाना जरूरी है। बिना प्रवेश पत्र के आवेदकों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जेईई मेन एडमिट कार्ड के साथ छात्र-छात्राओं को वैरीफिकेशन के लिए एक वैध आईडी और एक पासपोर्ट आकार की तस्वीर लानी होगी।

HIGHLIGHTS

  1. 24 जनवरी, 2024 से शुरू होगी जेईई मेंस पहले सत्र की परीक्षा
  2. jeemain.nta.ac.in पर रिलीज होगा परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र
  3. जरूरी डिटेल्स एंटर करके डाउनलोड कर पाएंगे हॉल टिकट

जेईई मेंस परीक्षा फाॅर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम के लिए (जेईई मेन 2024) का एडमिट कार्ड अगले महीने जनवरी में जारी किया जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम से तीन दिन पहले रिलीज किए जाएंगे। वहीं, जनवरी सत्र के लिए जेईई मेंस परीक्षा 24 जनवरी, 2024 से निर्धारित है। इसलिए उम्मीद है कि हॉल टिकट 20 जनवरी, 2024 तक रिलीज कर दिए जाएंगे। परीक्षार्थियों के लिए एग्जाम सिटी जानने के लिए स्लिप जनवरी के सेकेंड वीक में जारी की जाएगी।

जेईई मेंस जनवरी सेशन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप दोनों ही आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर रिलीज किए जाएंगे। पंजीकरण करने वाले उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

JEE Main 2024 Admit Card: एडमिट कार्ड के साथ वैलिड फोटोआईडी लाना जरूरी 

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है, जिसे एग्जाम सेंटर पर लेकर जाना जरूरी है। बिना प्रवेश पत्र के आवेदकों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जेईई मेन एडमिट कार्ड के साथ छात्र-छात्राओं को वैरीफिकेशन के लिए एक वैध आईडी और एक पासपोर्ट आकार की तस्वीर लानी होगी। वैलिड फोटोआईडी में आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट समेत कोई भी डॉक्यूमेंट हो सकता है।

JEE Main 2024 Admit Card: 1 फरवरी, 2024 तक चलेगी परीक्षा

बता दें कि जेईई (मेंस) परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी से 1 फरवरी, 2024 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 13 भाषाओं में अंग्रेजी, हिंदी, असम, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित अन्य लैंग्वेज में किया जाएगा। इसके अलावा एग्जाम का रिजल्ट फरवरी में 12 तारीख को घोषित किया जाएगा।