Fri. Jan 27th, 2023

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने ग्रामीण क्षेत्रों के दलित बस्ती में गरीबों को कंबल वितरण

Share this News

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने ग्रामीण क्षेत्रों के दलित बस्ती में गरीबों को कंबल वितरण

BBJ-NEWS

छपरा:-इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के सारण जिला इकाई के द्वारा जिले के मशरक प्रखण्ड के पकड़ी,सरदारगंज,शेरूकाहा तो अमनौर प्रखण्ड के पहाड़पुर,बसंतपुर गांव के दलित बस्ती में कम्बल का वितरण किया गया.कम्बल का वितरण जिला अधिकारी सारण सह अध्यक्ष रेड क्रॉस के निर्देश पे किया गया।कम्बल वितरण कार्यक्रम में डाककर्मी और स्थानीय समाज सेवी शम्भूनाथ तिवारी और मुकेश तिवारी एवं शिक्षक उमेश तिवारी के द्वारा दलित बस्ती की महिलाओं एवं जरूरतमंद लोगों के बीच कम्बल का वितरण किया गया. इस अवसर पर डाककर्मी शम्भूनाथ तिवारी ने कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी सामाजिक कार्यों में रुचि लेने वाली एक अग्रणी संस्था है. जिसके द्वारा कोरोना काल से लेकर आपदा काल तक गरीबों एवं

जरूरतमंदों को यथासंभव सहायता पहुंचाया जाता रहा है.वही रेड क्रॉस सचिव ने कहा कि जिले में भयंकर ठंड को देखते हुए सोसाइटी के द्वारा कंबल वितरण का कार्यक्रम निसंदेह एक सराहनीय कदम है. कार्यक्रम में मुख्य रूप से रेड क्रॉस सदस्य संजीव चौधरी, युथ रेड क्रॉस सचिव अमन राज और सदस्य अमन सिंह,चंदन,भुनेश्वर,राहुल और हर्ष ने अपनी अहम भूमिका निभाई.

इस मौके पर दलित बस्ती निवासी मकेश्वर मांझी,जघी मांझी,पियारचन मांझी,चंद्रमा,रामनारायण महतो, सजनी देवी,तेरस ठाकुर,मालती देवी,गणेश राम,सुदामा राम सहित दस दर्जन जरूरतमंदों को कंबल प्रदान किया गया. जिससे कि वह ठंड से अपना बचाव कर सकें।