आईपीएल में गेंदबाजों के साथ घट रही अजीब घटना, बल्लेबाजों का हो रहा फायदा

Share this News

नई दिल्ली, 08 अप्रैल (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की जब से शुरूआत हुई है तब से हर संस्करण में कुछ न कुछ ऐसा होता रहा है, जिससे न सिर्फ दर्शक बल्कि टीमें भी हैरानी में पड़ जाती हैं। आईपीएल के 12वें संस्करण में भी कुछ ऐसा घट रहा है, जिसका नुकसान क्षेत्ररक्षण कर रही टीम और गेंदबाजों को हो रहा है।
दरअसल आईपीएल 12 में गेंद तो विकेट पर लग रही है, लेकिन गिल्ली न गिरने से बल्लेबाज को जीवनदान मिल जा रहा है। खास बात यह है कि स्टम्प पर लगते समय गेंद की गति भी तेज रहती है। ताजा घटना कल रात कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में घटी। हुआ यूं कि कोलकाता की पारी के तीसरे ओवर में क्रिस लिन बल्लेबाजी कर रहे थे और राजस्थान की तरफ से धवल कुलकर्णी गेंदबाजी कर रहे थे। धवल की गेंद स्टम्प पर लगी और बल्लेबाज क्रिस लिन भी खुद को बोल्ड मानकर कुछ कदम आगे निकल गए और पीछे तक मुड़कर देखा तो गिल्ली स्टम्प से नहीं गिरी। विकेट में लगने के बाद गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर चली गयी। अंपायर ने इसे बाई में चार रन दे दिए। गेंदबाज धवन कुलकर्णी से लेकर बल्लेबाज और फील्डर सभी हैरान थे, क्योंकि गेंद काफी गति से विकेट से टकराई थी।
आईपीएल 12 में यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में महेंद्र सिंह धोनी के बल्लेबाजी के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद विकेट में लगी लेकिन गिल्ली नहीं गिरी।
इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गये मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की थ्रो विकेट पर लगी और केएल राहुल क्रीज से बाहर थे। वहां भी गिल्ली नहीं गिरी और राहुल ने बल्लेबाजी जारी रखी।