कोहली और बुमराह स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित

Share this News

मुम्बई, 15 फरवरी (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को संयुक्त रूप से स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर(क्रिकेट) के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। जबकि महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना को स्पोर्ट्स वुमन ऑफ द ईयर(क्रिकेट) के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। खेल पत्रिका स्पोर्टस्टार की तरफ से ये अवार्ड दिए गए।
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने विराट को और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने बुमराह को यह पुरस्कार प्रदान किया। विराट से पहले यह पुरस्कार सचिन तेंदुलकर, विश्वनाथन आनंद और लिएंडर पेस जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को मिल चुका है।
वॉर्न ने विराट को पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा, “विराट विश्वभर में एक प्रेरणादायक क्रिकेटर हैं। वह वही करते हैं जो उनका दिल कहता है और जिसमें वह विश्वास करते हैं।” विराट ने वार्न से पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा, “बचपन में मैं पोस्टर्स के लिए हर महीने स्पोर्टस्टार खरीदा करता था। स्पोर्टस्टार से यह पुरस्कार मिलने पर बचपन की यादें ताजा हो गईं। वार्न के हाथों यह पुरस्कार ग्रहण करना एक सपना सच होने जैसा है।”
इनके अलावा भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को विशेष पुरस्कार चेयरमेन्स च्वाइस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। शरत कमल को स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर(रैकेट स्पोर्ट्स) और पीवी सिंधु व मनिका बत्रा को संयुक्त रूप से स्पोर्ट्सवूमैन ऑफ द ईयर(रैकेट स्पोर्ट्स)के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
उल्लेखनीय है कि यह पुरस्कार गुरुवार शाम एक भव्य समारोह में प्रदान किए गए। पुरस्कार चयन समिति में पूर्व क्रिकेटर और कप्तान सुनील गावस्कर, एमएम सोमाया, अंजू बॉबी जॉर्ज, अंजलि भागवत और ‘द हिंदू ग्रुप पब्लिशिंग’ के चेयरमैन एन. राम शामिल थे।