उफनती महानदी में फंसे 20 लोगों को रैस्क्यू टीम ने बचाया

Share this News

बलौदाबाजार 17 जुलाई (हि.स.)। छत्तीसगढ़ में रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते छत्तीसगढ़ के नदी नाले उफान पर है। इस उफनते नदी नालों की वजह से कई लोगों की जान पर बन आयी है। वहीं एक ताजा मामला में आज बलौदाबाजार में महानदी में आये उफान की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया। नदी में रेत का अवैध उत्खनन कर रहे 20 लोग बीच नदी में ही फंस गए, जिन्हें करीब 3 से 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम द्वारा सुरक्षित बाहर निकाल गया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक महानदी में अवैध रेत उत्खनन करने गए 8 हाइवा ट्रक समेत ड्राइवर और क्लीनर बीच नदी में ही फंसे थे।जलस्तर बढ़ता देख लोग हाइवा ट्रक के ऊपर पर चढ़ गए। इधर स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी, जिसके बाद रेसक्यू का काम शुरू किया गया। इधर घटना की सूचना पर खुद एसपी और कलेक्टर भी मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंची पलारी थाने के गिधपुरी पुलिस की टीम ने रेस्क्यू काम शुरू किया और सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।
सीभी लोगों को सुरक्षित तो बचा लिया गया है किन्तु इस हादसे ने एक बड़ा प्रश्न प्रशासन पर खड़ा कर दिया है, कि आखिर जब बरसात के दिनों में रेत का उत्खनन बंद रहता है, तो फिर खनन माफिया इस कदर कैसे रेत का उत्खनन कर रहे हैं और प्रशासन को क्या इसकी जानकारी नहीं है या होने के बाबजूद भी कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं। ऐसे में अगर कोई हादसा होता तो क्या प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं होती।