छत्तीसगढ़: भाजपा विधायक के काफिले पर नक्सली हमला, विधायक भीमा मंडावी और 5 जवान शहीद

Share this News
No

रायपुर/दंतेवाड़ा, 09 अप्रैल, (हि.स.)। देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले मंगलवार को नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है। यह हमला नकुलनार के पास भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हुआ है। हमले में विधायक भीमा मांडावी और पांच जवान शहीद हो गए। सूबे की बस्तर लोकसभा सीट पर भी 11 अप्रैल को पहले चरण के दौरान मतदान होगा।
राज्य मुख्यालय पर पुलिस सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने मंगलवार दोपहर बाद भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले की एक गाड़ी को आईईडी विस्फोट कर उड़ा दिया। यह गाड़ी बुलेटप्रूफ बताई जा रही है लेकिन विस्फोट में काफिले में मौजूद इस गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। हमले में विधायक के अलावा छत्तीसगढ़ पुलिस के पांच जवानों के मारे जाने की सूचना है। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच फायरिंग जारी है।
नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी पी. सुन्दरराज ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हमले में मौत होने की पुष्टि की है।
घटना कुआकोंडा थाना क्षेत्र के नकुलनार-बचेली शार्टकट मार्ग की है। विधायक अपने समर्थकों के साथ इस मार्ग से गुजर रहे थे। उसी दौरान श्यामगिरी के नजदीक नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर दिया। विस्फोट के बाद विधायक भीमाराम मंडावी का काफिला फंस गया। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि इसकी गूंज आसपास के इलाके में दूर तक सुनाई दी। आज श्यामगिरी गांव में मेला भी था।
उल्लेखनीय है कि जिस मार्ग में नक्सलियों ने आज ब्लास्ट किया है, 2014 में इसी मार्ग पर नक्सलियों की वारदात में एक टीआई विवेक शुक्ला सहित पांच जवान शहीद हो गए थे।