Mon. Apr 29th, 2024

पाकिस्तान में घुस कर आतंकवादियों को फिर मारेंगे, आम पाकिस्तानियों को नहीं : रविशंकर

Share this News

पटना, 26 अप्रैल ( हि.स.)। केंद्रीय कानून मंत्री और पटना साहिब से भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पाकिस्तान में घुस कर हम आतंकवादियों को फिर मारेंगे, लेकिन आम पाकिस्तानियों को नहीं। हम आतंकियों के कैम्प नष्ट करेंगे।
एक निजी चैनल के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि भारत एक शांतिप्रिय देश है लेकिन अगर कोई भारत को छेड़ेगा तो नहीं छोड़ेंगे | कानून मंत्री ने कहा, “अगर भारत के पास राफेल विमान होता तो पाकिस्तानी वायुसीमा में घुसने की जरूरत नहीं थी, भारत से ही बालाकोट तक मिसाइल छोड़ सकते थे।”
उन्होंने कहा कि केंद्र की राजग सरकार ने पाकिस्तान के न्यूक्लियर ब्लैकमेल को खत्म किया। भारत को धमकियां देने वाले हाफिज सईद और हत्यारा मसूद अजहर, सब टीवी से गायब हैं । भारत की ताकत के चलते दो दिन के अंदर पाकिस्तान को विंग कमांडर अभिनंदन को लौटाना पड़ा।
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में साहसी भारत के साथ पूरी दुनिया है। केवल चीन पाकिस्तान के साथ है। आतंकवाद के खिलाफ यह नया भारतवर्ष कार्रवाई करेगा और भारत आम पाकिस्तानियों को नहीं आतंकवादियों को फिर घर में घुसकर मारेगा ।
कानून मंत्री ने एक पूर्व वायुसेना अध्यक्ष की चर्चा करते हुए कहा कि 2008 में 26/11 मुंबई हमले के बाद तत्कालीन यूपीए की सरकार ने वायुसेना को पाकिस्तान के अंदर एयर स्ट्राइक की इजाजत नहीं दी थी। पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना की एयर स्ट्राइक में हुए नुकसान के सबूत मांगने पर विपक्षी नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, फ्रांस, इजरायल और रूस पूरी दुनिया के देश सबूत नहीं मांग रहे हैं।
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मुद्दे को बार-बार उठा रहे हैं, “क्योंकि संजय भंडारी राहुल के अंतरंग बहनोई के मित्र हैं और वो यूरोकॉप्टर के लॉबिस्ट हैं। ये दो कंपनियों के बीच की दुश्मनी है।’’ उन्होंने राहुल गांधी से देशहित के बारे में सोचने का अनुरोध किया | उन्होंने कहा, “राफेल कंपनी ने भारत की जिन 100 कंपनियों को ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट दिये, उनमें से सिर्फ 800 करोड़ रुपये का काम अनिल अंबानी की कंपनी को विमानों के पुर्जे बनाने के लिए दिया गया।”
महागठबंधन पर हमला बोलते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, “2019 का भारत 90 के दशक का भारत नहीं है। अब देश स्थायित्व चाहता है, मजबूत सरकार चाहिए, मजबूर सरकार नहीं।”
एक सवाल के जवाब में कानून मंत्री ने कहा कि भाजपा के दिग्गज नेता एल.के. आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को बढ़ती उम्र के चलते टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा, “आडवाणी जी हम सबके गार्जियन रहे हैं और उन्होंने हम सभी को नेता बनाया। चाहे नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह चौहान, शत्रुघ्न सिन्हा और रविशंकर प्रसाद…आडवाणी जी का योगदान ऐतिहासिक है लेकिन उनकी बढ़ती उम्र के कारण पार्टी ने उनसे चर्चा करने के बाद टिकट न देने का फैसला किया। जोशी जी को भी पार्टी में पूरा सम्मान दिया गया, यही हमारी पार्टी की मजबूती है।”
पटना साहिब में अपने चुनावी प्रतिद्वंदी शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में कानून मंत्री ने कहा,“वह 22 साल तक सांसद रहे, जिसमें 12 साल राज्यसभा में और 10 साल लोकसभा में। पार्टी ने उन्हें इतना सम्मान दिया। 2014 में शत्रुघ्न सिन्हा नरेंद्र मोदी की हवा के कारण जीते । शत्रुघ्न सिन्हा, जिन्हें भाजपा ने सम्मान दिया वही बिहारी बाबू नई पार्टी का स्तुतिगान कर रहे हैं।”