पूर्ण राज्य’ की मांग को लेकर आप ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

Share this News

नई दिल्ली, 05 अप्रैल (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर शुक्रवार को ट्विटर पर तीन मिनट का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य मिलने के बाद राजधानीवासियों को क्या-क्या लाभ मिलेगा, उसका बखान कर रहे हैं और लोकसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील भी कर रहे हैं।
केजरीवाल इस वीडियो में कह रहे हैं कि तब हर युवाओं को नैकरियां मिलेंगी। हर दिल्लीवासी को घर मिलेगा। दिल्ली में कानून व्यवस्था का राज होगा। दिल्ली के नौजवानों को दिल्ली के विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में आसानी से दखिला मिल सकेगा। उन्होंने पूर्ण राज्य पर युवाओं को नौकरी देने पर कहा कि अगर अभी दिल्ली को पूर्ण राज्य मिल जाए तो अभी के अभी दो लाख नई नौकरियां प्रदान करा देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मेरे पास अधिकार नहीं कि मैं अपने दिल्ली के युवाओं को रोजगार प्रदान कर सकूं। उन्होंने कहा कि अगर पूर्ण राज्य बनता है तो दिल्ली के सरकार में युवाओं को 85 प्रतिशत नौकारियां दूंगा।
पूर्ण राज्य मिलने के बाद वीडियो में शिक्षा पर जोर देते हुए केजरीवाल ने कहा कि जिस दिन हम को यह हक मिलेगा, उस दिन हम दिल्लीवालों को विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों में 85 प्रतिशत सीटों को रिजर्व करे देगें और दो साल के अंदर दिल्ली में 50 नए कॉलेज दूंगा, जिससे छात्रों को एडमिशन के लिए कहीं और न जाना पड़े।
केजरीवाल ने डीडीए पर आरोप लगाए हुए कहा कि 70 साल पहले जब डीडीए बनाया गया था तो उसका उद्देश्य था दिल्ली के अंदर हर गरीब परिवार को घर बना के देने का काम था लेकिन इन 70 सालों में डीडीए ने केवल पैसे की चोरी की है। उन्होंने कहा कि जिस दिन पूर्ण राज्य मिलेगा, 10 साल के अंदर दिल्ली में हर परिवार को एक मकान बना के देंगे।
केजरीवाल वीडियो में जनता से पूछ रहे हैं कि क्या दिल्ली पुलिस आप लोगों की सुनती है या नहीं। उन्होंने कहा कि मेरे पास वो अधिकार प्राप्त नहीं है, जिससे हम दिल्ली पुलिस को कुछ कह सकें। उन्होंने कहा कि जिस दिन दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगा, हम कानून व्यवस्था ऐसी करेंगे कि दिल्ली की महिलाओं को रात में भी घर से बाहर निकलने में कोई भय नहीं होगा।
केजरीवाल ने इस वीडियो के माध्यम से भाजपा और कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि जब मैं चुनाव के समय जनता के बीच जाकर बिजली के बिल आधे करने की बात करता था तो यही पार्टियां हमारा मजाक उड़ाती थीं और कहती थीं कि केजरीवाल वोट लेने के लिए यह सब कर रहा है। हमने चुनाव जीतने के एक महीने के अंदर बिजली के बिल आधे कर दिए। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल जाता है तो अपने सारे वादों को निभाऊंगा।