प्रदेश के रायपुर समेत छह सीटों पर मतदान के लिए एक घंटे का अतिरिक्त समय

Share this News
No

रायपुर 4 अप्रेल (हि.स.)। राज्य में मतदान का समय बढ़ाने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अनुरोध को भारत निर्वाचन आयोग ने स्वीकार करते हुए नोटिफिकेशन जारी किया है। गर्मी और कुछ अतिसंवेदनशील बूथों में होने वाले मतदान की स्थिति को देखते हुए यह अनुरोध किया गया था।लोकसभा चुनाव में मतदान समय में कुछ परिवर्तन किया गया है। यह परिवर्तन कुछ ही सीटों के लिए है।
प्रदेश के रायपुर समेत छह सीटों पर मतदान के लिए एक घंटे का अतिरिक्त समय दिया गया है। अब नई टाइमिंग के अनुसार लोग सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान कर सकेंगे। विधानसभा चुनाव में मतदान का समय आठ से पांच बजे तक था। भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य में भी मतदान का समय बढ़ाने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें 23 अप्रैल को रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर चांपा, रायगढ़ लोकसभा क्षेत्रों में मतदान का समय सात से पांच बजे तक निर्धारित किया गया है।
इसके अलावा सीतापुर, अंबिकापुर, लुण्ड्रा, रामानुजगंज, भटगांव व प्रेम नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में भी समय सात से पांच बजे तक मतदान होगा। यहां की बची विधानसभा सीटों के अंतर्गत आने वाले मतदान केंद्रों में सात से तीन बजे तक मतदान होगा, लेकिन सामरी विधानसभा के केंद्र संख्या 124 चुन्चुना व बूथ संख्या 125 पुन्नाग पर सात से छह बजे तक मतदान होगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने कहा कि गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। कुछ अतिसंवेदनशील बूथों पर सुरक्षा कारणों से मतदान की टाइमिंग बदली गई है।