बिहार सरकार सिफारिश करे तो बालिका गृह मामले की सीबीआई जांच को केंद्र तैयार : राजनाथ

Share this News

नई दिल्ली, 24 जुलाई (हि.स.)। केंद्र सरकार बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह में लड़कियों के साथ यौन शोषण के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच करने को तैयार है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि अगर बिहार सरकार इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करती है तो सरकार केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने को तैयार है।
मंगलवार को लोकसभा में शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस सांसद रंजीता रंजन ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह में लड़कियों के साथ हुए यौन शोषण का मुद्दा उठाया। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की| कांग्रेस सदस्य ने आशंका जताते हुए कहा कि जब तक मामले की जांच खत्म नहीं हो जाती है, लड़कियों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए क्योंकि वह सुरक्षित नहीं हैं।
इससे पूर्व, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सांसद जय प्रकाश नारायण ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में लड़कियों के साथ बलात्कार की घटना राष्ट्रीय शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री को इस मामले का संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करनी चाहिए।
बीते सोमवार को मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भी इस मामले को लोकसभा में उठाया था। उन्होंने भी इस मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की थी।