मप्र की 12 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा, छिंदवाड़ा से कमल नाथ के बेटे को टिकट

Share this News

नई दिल्ली, 04 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मध्य प्रदेश की 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ को राज्य की छिंदवाड़ा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इस सीट से कमलनाथ ने पहले प्रतिनिधित्व किया है। सीधी से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह को टिकट दिया है। जबलपुर से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को टिकट दिया गया है।
कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के महासचिव प्रभारी मुकुल वासनिक ने एक विज्ञप्ति जारी कर इन नामों की जानकारी दी। इसके अलावा छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम की घोषणा की गई है।
कांग्रेस द्वारा आज घोषित उम्मीदवारों के नाम इस प्रकार हैं : सागर से प्रभु सिंह ठाकुर, दमोह से प्रताप सिंह लोधी, सतना से राजाराम त्रिपाठी, रेवा से सिद्धार्थ तिवारी, सीधी से अजय सिंह राहुल, जबलपुर से विवेक तन्खा, मंडला (एसटी) सीट से कमल मरावी, छिंदवाड़ा से नकुल नाथ, देवास (एससी) सीट से प्रह्लाद टिपानिया, उज्जैन (एससी) सीट से बाबूलाल मालवीय, खरगौन (एसटी) सीट से गोविंद मुजालदे, खंडवा से अरुण यादव।