वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी, उप्र रोडवेज की 500 शटल बसें एक साथ हुईं रवाना

Share this News
No

-परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
कुम्भ नगरी (प्रयागराज), 28 फरवरी (हि.स.) । कुम्भ में श्रद्धालुओं की सेवा के लिए चलाई गयीं उत्तर प्रदेश रोडवेज की 500 शटल बसों का रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज कराने के लिए परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरुवार को हरी झंडी दिखाकर एक साथ इन बसों को रवाना किया। बसों के बीच की दूरी 10-10 मीटर रखी गयी है। विश्व में यह पहली बार है जब 500 बसें एक साथ एक ही रूट पर निकली हैं।
इस अवसर पर विश्व की सबसे बड़ी बस श्रृंखला एक साथ चलकर सबसे अधिक दूरी तय करेगी। बसों की नौ किमी. लम्बी लाइन है, जो 12 किमी. की लम्बी दूरी एक साथ तय करेंगी। इस दौरान नेशनल हाइवे-19 पर सहसों से नवाबगंज तक 8.7 किमी. की दूरी तक बसें खड़ी रहीं।
इस बार प्रयागराज कुंभ के सभी स्नान पर्वों पर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम की 500 शटल बस सेवा से लाखों श्रद्धालुओं ने सफर किया। इसको गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए रोडवेज की 500 शटल बसों के एक ही रूट पर संचालन कराए जाने के मद्देनजर बुधवार रात 10 बजे से गुरुवार को बसों की यात्रा पूर्ण होने तक सहसों बाइपास से नवाबगंज तक कानपुर की ओर जाने वाली लेन पर सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। इस दौरान प्रतिबंधित लेन की ओर स्थिति सभी दुकानें और ढाबे भी बंद रहेंगे।