Mon. Apr 29th, 2024

विधानसभा परिसर में बाउंसरों के घुसने पर गिर सकती है 15 पुलिसकर्मियों पर गाज

Share this News

No

पटना, 13 फरवरी (हि.स.)। राजद नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के अपने निजी बाउंसरों के साथ बुधवार को विधानसभा परिसर में प्रवेश करने से वहां की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए । उन बाउंसरों के पास परिसर में प्रवेश के लिए जरूरी पास नहीं थे फिर भी वे घुस गए। इसके कारण विधानसभा परिसर के गेट नंबर आठ पर तैनात 15 पुलिसकर्मियों पर गाज गिर सकती है। इस मामले में डीजीपी गुप्तेशवर पांडेय को विधानसभा तलब किया गया। बाद में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सुरक्षा में कोताही बरतने की वजह से पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जांच करने के लिए एसएसपी को दिशा निर्देश दे दिये गये हैं।
जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप यादव बुधवार को अपने निजी बाउंसरों के साथ गेट नंबर 8 से विधानसभा परिसर में दाखिल हो गये थे। वहां पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने न तो उनके बाउंसरों की तलाशी ली और न ही उन्हें रोकने की कोशिश की। कहा जा रहा है कि तेजप्रताप के बाउसंरों के पास विधानसभा में दाखिल होने के लिए जरुरी पास भी नहीं थे। वे लोग बिना पास के ही विधानसभा परिसर में दाखिल हुये। बाद में जब वहां मौजूद संवाददाताओं ने तेजप्रताप से इस संबंध में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अपनी सुरक्षा की व्यवस्था वह खुद करने में यकीन करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा क्या मुख्यमंत्री उनकी सुरक्षा की गारंटी लेते हैं?
इस संबंध में राजद के नेता भाई वीरेंद्र ने सफाई देते हुये कहा कि वे तेजप्रताप के बाडीगार्ड नहीं बल्कि उनके समर्थक थे। लेकिन जब उनसे यह पूछा गया कि उनके समर्थक भी बिना पास के कैसे विधान सभा परिसर में प्रवेश कर सकते हैं तो उन्होंने खामोशी अख्तियार कर ली। इस संबंध में एसएसपी गरिमा मलिक का कहना है कि मामले की पड़ताल की जा रही है। यदि वाकई में सुरक्षा मापदंडों का उल्लंघन किसी ने किया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के मुताबिक विधानसभा परिसर के गेट नंबर 8 पर तैनात सभी 15 पुलिसकर्मियों की सूची तैयारी की जा रही है। इन पर कभी भी गाज गिर सकती है।