Sun. Apr 28th, 2024

वोट दीजिए और पाइए मैक्डोनाल्ड, खाने के बिल, हीरो मोटोकॉर्प के साथ पेट्रेाल पंप पर छूट

Share this News

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (हि.स.)। लोकतंत्र में मतदान करना देश के प्रत्‍येक नागरिक का कर्तव्य है। मौजूदा लोकसभा चुनाव में वोटिंग के लिए वोटर्स को बढ़-चढ़कर भागीदारी के लिए निजी कंपनियां और कारोबारी भी प्रोत्‍साहित कर रहे हैं। दरअसल में ये सभी मतदान को बढ़ावा देने के लिए वोटर्स को प्रोत्‍साहित इस ऑफर के जरिए कर रहे हैं ताकि लोग मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लें।
इसके लिए दिखानी होगी अंगुली पर मतदान की स्याही
जी हां, मतदान करने पर आप बाइक की फ्री में धुलाई या सर्विस चार्ज में डिस्काउंट, रेस्टोरेंट और होटल में खाना खाने पर बिल में छूट और ऐसे ही कई फायदे पा सकते हैं। मतदाताओं को ये ऑफर्स पेट्रोल पंप के अलावा हीरो मोटोकार्प और मैक्डोनाल्ड जैसी कंपनियों द्वारा दिए जा रहे हैं। इसके लिए आपको सिर्फ अपनी अंगुली पर मतदान की स्याही दिखानी होगी।

पेट्रोल-डीजल पर 50 पैसे की छूट देने का ऐलान
दरअसल में मतदाताओं को प्रोत्‍साहित करने के लिए जहां ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल-डीजल पर 50 पैसे की छूट देने का ऐलान किया है। ये ऑफर सभी चरण की वोटिंग के दौरान देशभर में लागू है। इसके लिए ग्राहक को अपनी अंगुली पर मतदान की स्याही दिखानी होगी।

हीरो मोटोकॉर्प सर्विस स्टेशनों पर गाड़ी की धुलाई फ्री
ठीक इसी तरह हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने कहा है कि उसके सर्विस स्टेशनों पर गाड़ी की धुलाई फ्री में की जाएगी। इसके लिए आपको अपनी अंगुली पर स्याही का निशान दिखाना होगा। इसके अलावा 199 रुपए में बाइक की सर्विस कराई जा सकती है। ये ऑफर पूरे देश में वैध है, हालांकि इस ऑफर का प्रत्‍येक इलाके में मतदान के 48 घंटे तक ही लाभ उठाया जा सकता है।
इसके अलावा कई फास्टफूड रेस्टोरेंट ने भी मतदान को बढ़ावा देने के लिए ऑफर्स का ऐलान किया है। सबवे वोटर्स को जहां 18 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहा है, वहीं मैक्डोनाल्ड ने कहा है कि वोट देने वाले ग्राहकों को कुल बिल पर 50 रुपए तक का डिस्काउंट दिया जाएगा।

इस होटल में खाने के बिल पर 50 फीसदी की छूट
इसी कड़ी में तमिलनाडु शहर के क्‍लेरियन होटल के अध्यक्ष ने मतदाताओं को भोजन के बिल पर 50 फीसदी की छूट देने की घोषणा की है। होटल के एक अधिकारी ने बताया कि ये छूट पूरे तमिलनाडु की 38 लोकसभा सीट और 18 विधानसभा सीटों पर मतदान करने वालों को मिलेगी।