सदाकत आश्रम में कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक में हंगामा

Share this News

पटना, 04 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की बैठक से पहले बिहार प्रदेश कांग्रेस कमीटी के कार्यालय सदाकत आश्रम में गुरुवार को हंगामा और मारपीट हुई।
चुनाव अभियान समिति की बैठक शुरू होने से पहले राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह के साथ पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के समर्थक पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के सामने ही आपस में एक दूसरे से भिड़ गये और हंगामा करने लगे। हंगामे के बीच शक्ति सिंह गोहिल के साथ धक्का-मुक्की और हाथापाई भी हुई।
निखिल कुमार के समर्थक अखिलेश सिंह के पुत्र आकाश सिंह को महागठबंधन के सहयोगी रालोसपा के टिकट पर पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने का विरोध कर रहे थे। निखिल कुमार के समर्थकों ने अखिलेश प्रसाद सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनपर अपने निजी फायदे के लिए कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया।
बाद में संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए निखिल कुमार ने कहा कि पूर्वी चंपारण से अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र को रालोसपा द्वारा अपना उम्मीदवार बनाया जाना पूरी तरह से अखिलेश प्रसाद सिंह का व्यक्तिगत मामला है ।
इससे पार्टी को किसी भी तरह के नुकसान होने के कयासों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव में जितना फायदा होना था वह पार्टी को मिल चुका है और कांग्रेस ने अच्छे लोगों को ही लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है। निखिल कुमार ने वर्तमान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की मजबूत दावेदारी का दावा करते हुए कहा कि पार्टी का भविष्य बेहतर है। श्री कुमार औरंगाबाद से पार्टी के मजबूत दावेदार थे। परंतु महागठबंधन औरंगाबाद की सीट हम के हवाले कर दी गयी है। इसी के कारण निखिल कुमार के समर्थक हंगामा कर रहे थे। समर्थकों ने अखिलेश प्रसाद सिंह के साथ साथ शक्ति सिंह गोहिल के खिलाफ भी नारेबाजी की । समर्थक कांग्रेस की सीट और टिकट बेचने का आरोप लगा रहे थे।
हिन्दुस्थान समाचार/रजनी/अरुण