Mon. Apr 29th, 2024

राजस्थान के खिलाफ हमने पावरप्ले का फायदा उठाने की योजना बनाई थी : शॉ

Share this News

जयपुर, 23 अप्रैल (हि.स.)। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 39 गेंदों पर 42 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा कि उनकी टीम ने अपनी पारी के पहले छह ओवरों का फायदा उठाने की योजना बनाई थी, जिससे उन्हें राजस्थान को हराने में मदद मिली।

19 वर्षीय पृथ्वी शॉ, जिन्होंने आईपीएल के इस सत्र में 262 रन बनाए, ने कहा कि उनकी टीम पहले छह ओवरों में अधिक रन बनाना चाहती थी। हम जानते थे कि कम से कम एक स्पिनर पावरप्ले के अंदर गेंदबाजी करने जरूर आएगा। धवन शुरू से ही अच्छा खेल रहे थे और वह अच्छे प्रवाह में थे इसलिए पावरप्ले हमारे लिए अच्छा रहा, जैसी की हमारी योजना थी।

शिखर धवन जहां कल आक्रामक खेल रहे थे, वहीं शॉ ठहरकर खेल रहे थे। शॉ ने कहा, ‘मैं धीमा नहीं खेल रहा था। पावरप्ले में शिखर भाई जमकर खेल रहे थे। मैं हर गेंद को पीट नहीं सकता। मुझे उस तरह की पारी खेलने के लिए भी मानसिक रूप से तैयार रहना होगा।’

दिल्ली ने सोमवार को खेले गए मैच में राजस्थान को छह विकेट से शिकस्त दी थी। अजिंक्य रहाणे(नाबाद 106) की दमदार पारी की बदौलत मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 191 रन बनाए। टीम के बड़े स्कोर के बावजूद रिषभ पंत ने 36 गेंदों पर 78 रनों की नाबाद पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिला दी। शिखर धवन ने भी 54 रन बनाए।