Mon. May 13th, 2024

AISF छात्रों ने जेपी विवि कैम्पस में किया जमकर हंगामा

Share this News

AISF छात्रों ने जेपी विवि कैम्पस में किया जमकर हंगामा

बी.बी.एन-डेस्क

परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित किए जा रहे सभी छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने की अनुमति पत्र एक-दो रोज में सभी कॉलेजों को भेज दी जाएंगी: प्रतिकुलपति ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सारण जिला इकाई के छात्रों ने संगठन के राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव के नेतृत्व में जयप्रकाश विवि कैम्पस में पहुंचे और परीक्षा विभाग एवं कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
स्नातक प्रथम खंड के परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित किए जाने एवं अंक पत्र में सुधार नहीं होने से आक्रोशित छात्र- छात्राएं बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय पहुंचे और मुख्य द्वार के गेट में तालाबंदी कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों की नारेबाजी को सुनकर बीएसडब्ल्यू उदय शंकर ओझा व जनसंपर्क पदाधिकारी हरिश्चंद्र यादव छात्रों के बीच पहुंचे और कुलपति के आदेश से प्रति कुलपति लक्ष्मी नारायण झा से बातचीत के लिए बुलाया.
जिसके बाद छात्रों का छ: सदस्यीय दल परीक्षा नियंत्रक अनिल सिंह, बीएसडब्ल्यू उदय शंकर ओझा, जनसंपर्क पदाधिकारी हरिश्चंद्र यादव की मौजूदगी में प्रतिकुलपति वार्ता हुई.


बातचीत में प्रति कुलपति एवं मौजूद अधिकारियों ने छात्रों को आश्वासन दिया कि आज ही इस संबंध में कुलपति की अध्यक्षता में बैठक होंगी और छात्र हित में निर्णय लिया जाएंगे, सभी छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी इस संबंध में एक दो-रोज में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से पत्र निकाली जाएंगी. आप सबकी मांगें जायज हैं, बैठक में इस संबंध में बातचीत कर निश्चित ही छात्रों के हित में निर्णय लिए जाएंगे. जिसके बाद आक्रोशित होकर हंगामा कर रहे छात्र-छात्राएं शांत हुए.
राज उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय की गलतियों का खामियाजा छात्र भुगत रहे हैं. विवि प्रशासन द्वारा सत्र नियमित करने की हड़बड़ी में कई बड़ी गड़बड़ियां की गई. छात्रों के अंकपत्र में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुई और छात्रों को कम अंक देकर, अब्सेंट और प्रमोट कर उन्हें फेल कर दिया गया. विवि प्रशासन द्वारा अंकपत्र में हुई गड़बड़ी में कोई सुधार नहीं किया गया और अब रजिस्ट्रेशन वैलिडिटी सेशन समाप्त बोलकर उन्हें परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित किया जा रहा है. अब उन्हें फिर से प्रथम वर्ष में नामांकन कराने के लिए बोलकर छात्रों का आर्थिक और मानसिक शोषण किया जा रहा है जिसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे.
राज्य पार्षद अमित नयन ने कहा कि छात्रों की समस्याओं का जल्द समाधान नहीं हुआ तो हम सभी छात्र-छात्राएं मिलकर जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ

आंदोलन करेंगे, अगर जरूरत पड़ी तो हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे.

पूर्णिमा कुमारी, शिल्पी तिवारी, काजल कुमारी, ज्योति कुमरी शबनम खातून, किरण कुमारी, निकिता कुमारी, प्रीति कुमारी, प्रियंका कुमारी, कंचन कुमारी,चंदन कुमार, फिरोज आलम, रजनीश कुमार, अभिषेक कुमार, उपेंद्र कुमार, विकास सिंह, अन्नू प्रिया, शमा परवीन, प्रीति कुमारी, निधि कुमारी, माधुरी कुमारी, सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद थे.