Thu. May 16th, 2024

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की हुई बैठक

Share this News

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की हुई बैठक

रिपोर्ट-सुमित झां

दरभंगा :- आयुक्त, दरभंगा प्रमंडल – सह- अध्यक्ष क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार, दरभंगा मनीष कुमार, की अध्यक्षता में क्षत्रिय परिवहन प्राधिकार की बैठक आयुक्त कार्यालय के सभागार में की गई,बैठक में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सचिव -सह आयुक्त के सचिव श्री दुर्गानंद झा ने नए परमिट के लिए दिए गए आवेदनों को एक-एक करके प्राधिकार के समक्ष पूरे विवरण के साथ रखा।

बैठक में 65 नए वाहन परमिट की स्वीकृति प्रदान की गई। कई परमिट में दूसरे वाहन मालिक द्वारा दिए गए आपत्ति के कारण उसे विचारार्थ रख लिया गया तथा आवेदक को परिचालन समय परिवर्तित कर आवेदन करने का निर्देश दिया गया,उल्लेखनीय है कि एक ही रूट के दो बसों में खुलने का यानी परिचालन समय में कम से कम 02 मिनट का अंतर होना चाहिए।

बैठक में एक एजेंट लाइसेंस तथा चार वाहन परमिट का नवीकरण किया गया,बैठक में आयुक्त महोदय ने कहा कि दरभंगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है। यहां से नेपाल एवं पश्चिम बंगाल के कई जिले के लोग हवाई मार्ग से यात्रा कर रहे हैं। साथ ही पूर्वांचल एवं तिरहुत क्षेत्र के लोगों का भी हवाई यात्रा दरभंगा से ही किया जा रहा है। इसलिए 500 नए रूटों को चिन्हित किया जाए जिनमें अंतर्देशीय, अंतर राज्यीय,अंतर जिला के रूट शामिल रहेंगे।

बैठक के में कई वाहन परमिट आवेदन पर आपत्ति करने वाले की अनुपस्थिति के विरुद्ध आयुक्त महोदय द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। आयुक्त महोदय ने कहा कि यदि किसी के द्वारा किसी परमिट के आवेदन पर आपत्ति दर्ज की जाती है, तो उसे स्वयं या उसके प्रतिनिधि का बैठक में उपस्थित रहना अनिवार्य है। इसकी पुनरावृति दोबारा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अनुपस्थिति आपत्तिकर्ताओं से स्पष्टीकरण की मांग करने का निदेश दिया है,बैठक में प्राधिकार के सदस्य सह अपर समाहर्ता,दरभंगा  विभूति रंजन चौधरी, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय पदाधिकारी, मुजफ्फरपुर उपस्थित थे।