कोरोना को परास्त करने के रास्ते पर बढ़ रहा है देश:-अजय

Share this News

अर्पित राज की रिपोर्ट

कोरोना के खिलाफ प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाये गये कदमों की तारीफ़ करते हुए गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक अजय यादव ने कहा “ प्रधानमन्त्री  नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में केंद्र सरकार जिस तत्परता से कोरोना महामारी को परास्त करने की दिशा में आगे बढ़ रही है, उसकी मिसाल मिलनी मुश्किल है. भारत अपनी पूरी शक्ति और लोगों के सामूहिक सहयोग से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है और जीत की ओर अग्रसर है. हालिया प्राप्त आंकड़ो के मुताबिक 453 जांच लैबों के माध्यम से 14.37 लाख से अधिक जांच किए जा चुके हैं.

आप हो जाइए तैयार शिक्षकों के तीखे सवालों का जवाब देने आ रहे है 12 मई को 12 बजे आप सभी के बीच मे Lock Down में काम की और…

Posted by बदलता बिहार न्यूज़ on Sunday, 10 May 2020

आप हो जाइए तैयार शिक्षकों के तीखे सवालों का जवाब देने आ रहे है 12 मई को 12 बजे आप सभी के बीच मे Lock Down में काम की और ज्ञान की बात करने
केदारनाथ पांडेय ,(अध्यक्ष, बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ, पटना, सह बिधान पार्षद जी कमेंट के द्वारा किजिए लाइव बातें

शिक्षा से जुडी समस्याओं पर करें सवाल

👉बललता बिहार न्यूज की सवाल👈

👉1- शिक्षा में सुधार का आंदोलन
👉2- 21वीं सदी और शिक्षकों की भूमिका
👉3- शिक्षा सुधार में शिक्षक संगठनों की भूमिका

29.36% की रिकवरी दर से 16540 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. देश के 216 जिले पूरी तरह कोरोना मुक्त हो चुके हैं और पिछले 7 दिनों में 46 जिलों से कोरोना का कोई नया मामला नहीं सामने नहीं आया है. 42 जिलों में पिछले 28 दिन और 29 जिलों में 21 दिनों से कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है. यह दिखाता है कि आपसी एकजुटता से कोई भी जंग जीती जा सकती है.”

उन्होंने कहा ने कहा “ प्रधानमंत्री मोदी ने जिस प्रकार से वैश्विक कोरोना संकट के दौरान भारत की 135 करोड़ जनता की रक्षा के लिए कदम उठाए हैं, जिस प्रकार पूरी दुनिया के प्रति मदद के हाथ बढ़ाए हैं, उसने उन्हें दुनिया का सबसे लोकप्रिय और शीर्ष नेता बना दिया है. संकट की इस घड़ी में उनकी दिखाए संयम और दूरदर्शिता की प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है. इस महामारी से पूरे विश्व में अब तक 2 लाख 79 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 39 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं.

इस विपदा की घड़ी में, बदलता बिहार न्यूज की एक पहल के द्वारा प्रतिदिन किसी ना किसी सेलिब्रिटी को लाईव लाकर लोगों को यह महसूस ना होने देना कि हम सभी संकट के इस भयानक दौर से गुजर रहे हैं,इसी कड़ी में भोजपुरी के जानेमाने अभिनेता और गायक अरविंद अकेला उर्फ कल्लू जी हमारे बीच 14 मई को दिन में 11 बजे आपसभी से बदलता बिहार न्यूज पेज पर बातें करने आ रहे है ज्यादा से ज्यादा जुड़े और शेयर करें।

इस विपदा की घड़ी में, बदलता बिहार न्यूज की एक पहल के द्वारा प्रतिदिन किसी ना किसी सेलिब्रिटी को लाईव लाकर लोगों को यह…

Posted by बदलता बिहार न्यूज़ on Monday, 11 May 2020

सिर्फ अमेरिका में ही कोरोना से मरने वालों की तादाद 79 हजार के पार चली गयी है. लेकिन 135 करोड़ की सघन आबादी होने के बावजूद अन्य देशों के मुकाबले भारत में इस बीमारी का बहुत ज्यादा असर नहीं है. इसका पूरा श्रेय प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी के सबल नेतृत्व और जनता की एकजुटता को जाता है.”

लोगों से सतर्कता बरकरार रखने का आग्रह करते हुए श्री यादव ने कहा “ पूरे विश्व के मुकाबले आज भले ही हमारे देश में कोरोना काबू में है, लेकिन इसका असर आगामी कुछ वर्षों तक रहने के संकेत मिल रहे हैं. जल्द ही लॉकडाउन का तीसरा चरण भी समाप्त होने वाला है, सरकार अपनी तरफ से नियमों में ढील भी दे रही है. ऐसी परिस्थिति में हमें और सतर्क रहने की जरूरत है.”