Mon. May 20th, 2024

छात्र शक्ति के साथ सामाजिक कार्यो का निर्वहण भी आवश्यक – लक्ष्मी

Share this News

रंजीत भोजपुरीयाँ की रिपोर्ट

बदलता बिहार:-कश्मीर हो या गुवाहाटी अपना देश अपनी माटी, वंदेमातरम्, भारत माता की जय के साथ एक राष्ट्र एक शक्ति का संकल्प लिये अपने कार्यों के प्रति हमेशा ही अलग पहचान बनाए रखने में विश्वास रखता है विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्. ऐसे संगठन से ही जुड़ी सिवान जिले की एक युवती हुलेसड़ा गांव की निवासी है जो अपने गांव के ही दर्जनों युवतियों के साथ मिलकर मास्क का निर्माण कर रही है और उसे आसपास के क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगो को निशुल्क उपलब्ध भी करा रही है. यही नही विद्यार्थी परिषद के द्वारा सभी जिलों के वरीय सदस्यों साथ मिलकर हेलपलाइन नंबर की भी शुरूआत की गई है जहां लाखो लोग कोरोना से संबंधित जानकारी निशुल्क प्राप्त कर रहे हैं.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिहार प्रांत की प्रदेश मंत्री लक्ष्मी कुमारी ने बताया कि देश मे आपदा संकट की जब भी स्थिति आती हैं तो विद्यार्थी परिषद् के सदस्य हमेशा विषम परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहते है. यही नही विद्यालय स्तर से लेकर विश्वविद्यालय स्तर तक के अध्ययन करने वाले छात्रों को अनुशासन के साथ रहना देश के लिए बेहतर करना साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में आजीवन सहयोग करना हमारा परम कर्तव्य है.

भारत ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में कोरोना वायरस की चपेट में लाखों लोग आये हैं और अन्य संक्रमित हो रहे हैं इस परिस्थिति से निपटने के लिए भारत सरकार के संरक्षण में विद्यार्थी परिषद् भी जरूरतमंद लोगो तक हर संभव मदद पहुंचा रहा है मास्क सिलाई में दर्जनो युवतिया लगी हुई है जिनका एक ही लक्ष्य है सारण प्रमंडल को कोरोना से बचाना इसके लिए आवश्यक सामग्री सैनेटाइजर, मास्क, साबून व अन्य जरूरती समानों की सूची तैयार कर उन्हें ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में वितरण भी किया जा रहा है. इस मास्क निर्माण मे लक्ष्मी के साथ मुख्य रूप से आशा कुमारी, निशा कुमारी, पुनिता कुमारी, अंजलि कुमारी, पलक कुमारी व अन्य दर्जनों ग्रामीण युवतियां शामिल है.