Fri. Jan 27th, 2023

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस ने JPM कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन

Share this News

छपरा से अर्जुन सिंह की रिपोर्ट

जयप्रकाश महिला महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी मुख्य वक्ता विश्वविद्यालय की मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष अध्यक्ष सह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर पूनम सिंह रहीं। जिन्होंने छात्राओं को अपने प्रेरणादायक शब्दों से छात्राओं को मानसिक एवं शारीरिक रूप से सशक्त होने का आवाहन की जिससे कि आत्मनिर्भर भारत में महिलाओं का समुचित योगदान हो सके साथ ही साथ उन्होंने महिलाओं के लिए सेल्फ डिफेंस से संबंधित जानकारियां भी प्रस्तुत की।

इस कार्यक्रम का संचालन जय प्रकाश महिला महाविद्यालय की वनस्पति विभाग की विभागाध्यक्ष सह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की विभाग प्रमुख डॉक्टर बबीता वर्धन ने किया। डॉ नीतू सिंह नें छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल महिलाओं को स्ववालम्बी होना चाहिए और एक शिक्षित महिला ही पूरे समाज को शिक्षित करती है, महिलाओं का अपने पैरों पर खड़ा होना बहुत जरूरी है। जब तक हमारी आधी आबादी आत्मनिर्भर नहीं होगी समाज में साकारात्मक बदलाव नहीं आएगा।

 


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर छात्राओं ने चित्र प्रदर्शनी का भी कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें प्रमुख छात्राएं रही प्रीति रानी, नेहा गुप्ता ,श्रेया ,पूर्णिमा , ख्याति,मुस्कान ,ज्योति कुमारी और कुछ छात्राओं ने महिला दिवस पर अपनी बातों को रखा जिसमें हैं नेहा रूपाली ,मुस्कान, सोनाली ,पल्लवी, इस कार्यक्रम में डॉ मंजू सिन्हा, डॉ पूनम कुमारी, डॉ अर्चना, डॉ आंचल, डॉ सोनाली सिंह, डॉ मुग्धा पांडे ,डॉ सुप्रिया ,डॉ अंजली, डॉ सनोज ,डॉ नीतू सिंह, डॉ चंदन, डॉ वशिष्ठ साथ ही अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं एवं शिक्षकेतर कर्मी भी उपस्थित रहें।