Mon. May 13th, 2024

यह 62 का नहीं 2020 का मोदी का भारत है, समझे चीन: तारकेश्वर सिंह

Share this News

नवनीत मिश्रा की रिपोर्ट

छपरा-चीन को चेतावनी देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक श्री तारकेश्वर सिंह ने कहा “ दशकों से भारत को कमज़ोर समझने की भूल करने वाले चीन को अपने 43 सैनिकों की जान गंवाने के बाद अब समझ में आ गया होगा कि भारत अब बदल चुका है. वह यह जान लें यह 1962 वाला भारत नहीं है, बल्कि प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी के सबल और सशक्त नेतृत्व वाला 2020 का नया और आत्मनिर्भर भारत है. इस नये भारत में हमारे जवानों को मुंहतोड़ जवाब देने की खुली छूट है, जिसका परिचय चीन को भली भांति मिल गया होगा.”

शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक श्री सिंह ने कहा “ कल चीन के साथ हुई मुठभेड़ में हमने अपने जवान भी खोये हैं, जिनकी शहादत पर हमें गर्व है. हमारे सैनिक शहीद भले हुए हों, लेकिन हमारे दिलों में वह हमेशा अमर रहेंगे. अपनी बहादुरी से उन्होंने यह साबित कर दिया है कि चाहे वह लद्दाख जैसी विषम परिस्थिति वाली जगह ही क्यों न हो, उनके पराक्रम और वीरता के सामने कोई नहीं टिकने वाला.”

कांग्रेस पर बरसते हुए भाजपा नेता श्री सिंह ने कहा “ इस सारी परिस्थिति में कांग्रेस का रवैया निराश करने वाला है. जिस समय पूरा देश अपने शहीद जवानों के प्रति गर्व, शोक और संवेदना प्रकट रहा है, उस समय राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता राजनीति करने में मग्न है. अपने राज में अक्साई चीन, कराकोरम पास, तिया पंगनक, चाबजी घाटी जैसे कई महत्वपूर्ण स्थान चीन से गंवाने वाली यह पार्टी आज सेना और सरकार पर सवाल खड़े कर रही है. अपनी राजनीति चमकाने के लिए सेना तक को नहीं छोड़ने वाली यह पार्टी पहले यह बताये कि डोकलाम विवाद के समय राहुल गाँधी, चीनी राजदूत के पास छुप-छुप कर मिलने क्यों जाते थे? वह बताये कि चीनी वेबसाइट में फोटो छपने से पहले कांग्रेस पार्टी इस मुलाकात को क्यों नकार रही थी? आखिर दोनों के बीच देश और देशवासियों से छिपा कर क्या मन्त्रणा होती थी.”