Sun. Apr 28th, 2024

मुख्यमंत्री से उठा मााँग लॉकडाउन की अवधि का STUDENTS का रूमरेन्ट माफ करें

Share this News

अर्जुन सिंह की रिपोर्ट

कोरोना वायरस के कारण प्रशासन द्वारा पटना के लाॅज-हॉस्टलो को मार्च मे होली के बाद ही खाली कराने का आदेश मकान मालिकों को दिया गया था। अधिकतर Students पटना से घर चले गए। कुछ Students अभी भी पटना मे ही हैं जिनका राशन, पैसा समाप्त हो चुका है। बहुत मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। ऊपर से मकान मालिकों द्वारा बार-बार किराया मांगा जा रहा है। जब इस समय छात्रों के पास राशन खरीदने के लिए पैसा नहीं है तो फिर छात्र किराया कैसे दे सकते हैं?

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=257148899031022&id=104877220924858

आप सभी जुड़ चुके हैं बदलता बिहार📺लाइव कार्यक्रम में हम चर्चा करेंगे कोरोना महामारी साथ ही साहित्य जगत की कुछ खट्टी मीठी बातें बताने आ रहे हैं आप सबोके के बीच # मसहूर कवि एवं साहित्यकार संजय गिरी जी हां वही ऐसी कवि जो लोगो के दिलो दिमाग़ में राज करते है तो आइये 20 मई शाम 05:00 #badalta bihar news चैनल के fb पेज पर लाइव जुड़ रहे है ,तो आइए ढेर सारी बाते होगी मुलाक़ात होगी

अपना प्रश्न कॉमेंट बॉक्स में जरूर दे :-

#Badalta_bihar_news

#Special_Episode :-

# महारे रत्न _आपके_साथ

#Lockdown_4.0

दोस्तों # Badalata bihar news के स्पेशल एपिसोड कार्यक्रम

#Lockdown_4.0 की वर्तमान स्थिति पर चर्चा

आप सभी फेसबुक साथियों से आग्रह है फेसबुक लाइव के माध्यम से जुड़ें और अपनी बातों तथा सवालों को कॉमेंट बॉक्स में रखें..

#आओ_प्रण_करे_कोई_भूखा_न_सोए…

Badalta bihar news Official No +91 9546570355

Visit Our Youtube Channel:-👇
https://youtu.be/R28-GjGvQ9U

#COVID_19 #StayHome #StaySafe #coronavirus #StayHealty

जो Students पटना से घर चले गए थे उनको भी कई मकान मालिक फोन करके online पैसा भेजने का दवाब बना रहे हैं। इस परिस्थिति मे बिहार के Students काफी चिंतित और परेशान हैं। हालांकि अभी तक पटना के दो मकान मालिकों ने किराया माफ कर देने की बात कही। अन्य मकान मालिकों को भी ऐसा करना चाहिए।
कई ऐसे मकान मालिक हैं जिनकी आजीविका का साधन रूमरेन्ट ही है। अतः बिहार सरकार को सभी के हित का ध्यान रखते हुए Students का लॉकडाउन की अवधि का रूमरेन्ट माफ करने की घोषणा करनी चाहिए ।
मकान मालिकों का सभी टैक्स माफ करके राहत देना चाहिए। जिन मकान मालिकों की आजीविका रूमरेन्ट से ही चलता है उनको किराया सरकार को देनी चाहिए या पटना एवं बिहार के अन्य जिलों मे लाॅज-हॉस्टलो मे रहने वाले Students के खाते मे लॉकडाउन की अवधि का रूमरेन्ट का पैसा एक amount निश्चित करके Students के खाते मे भेज देना चाहिए।

जो Students पटना मे फंसे हुए हैं उनके खाने की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए और जो घर जाना चाहते हैं उनके घर जाने की व्यवस्था करनी चाहिए।
इस समय आर्थिक प्रक्रिया पूरी तरह ठप है इसलिए अभिभावक भी Students को पैसा देने मे असमर्थ हैं। अगर सरकार द्वारा रूमरेन्ट माफ नहीं किया जाएगा तो हजारों Students को लॉज-हॉस्टलों को छोड़कर जाना पड़ेगा। इससे हजारों Students की पढ़ाई प्रभावित होगी।  इसलिए नीतिश कुमार जी आपसे आग्रह है कि सरकारी तथा प्राइवेट सभी लॉज- हॉस्टलो मे रहने वाले Students का लॉकडाउन की अवधि का रूमरेन्ट माफ करने की घोषणा करें।