Fri. May 10th, 2024

कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए आगे आयी फिल्म अभिनेत्री

Share this News

कोरोना महामारी से खुद व समाज की सुरक्षा के लिए अपनी जिम्मेदारी को निभाएं सारणवासी: ऋषिका सिंह चंदेल

• संक्रमण के बचाव के लिए सशक्त माध्यम है टीकाकरण

छपरा, 1 अप्रैल। ‘‘महामारी से खुद व समाज के सुरक्षा के लिए सभी को नियमों का पालन करना जरूरी है। यदि प्रशासन की ओर से दिए गए आदेशों का पालन 10 में से 9 लोग ही करते हैं, तो वह एक व्यक्ति न केवल अपनी सेहत के लिए खतरा पैदा करेगा, बल्कि परिजन, समाज व अन्य लोगों के लिए भी संकट खड़ा करेगा। समाज के लापरवाह लोगों के कारण ही परेशानी बढ़ती है। कोविड-19 जैसी खतरनाक बीमारी को रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसलिए सभी को आवश्यक सावधानी का परिचय देना होगा’’। यह कहना है कई टीवी सीरियलों में अपने अभिनय से एक अलग पहचान बना चुकी सारण की बेटी ऋषिका सिंह चंदेल का !

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि भी हो रही है. ऐसे में आम लोगों को कोरोनावायरस से बचाव के लिए जागरूक करना अत्यंत आवश्यक है. यद्यपि, इसको लेकर स्वास्थ विभाग व जिला प्रशासन प्रयास भी कर रहा है। सरकार के अलावा समाज के अलग-अलग वर्ग के लोग भी अलग-अलग माध्यमों से लोगों को कोरोना वायरस के खतरे से सावधान कर रहे हैं और लोगों को इससे बचने के लिए सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं।

संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में सशक्त हथियार है टीकाकरण: अभिनेत्री ऋषिका सिंह चंदेल ने कहा , हमें अपने देश के वैज्ञानिकों पर गर्व करना चाहिए कि वह इतने कम समय में इस महामारी से रक्षा के लिए वैक्सीन का निर्माण करने में सफ़ल हुए हैं. अभी तक जहाँ 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण हो रहा था ! वहीं अब सरकार द्वारा 45 वर्ष या उससे ऊपर के सभी व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण को लेकर कोई भी भ्रांति मन के अंदर नहीं रखें. टीकाकरण पूर्णता सुरक्षित है ! कोविड के बढ़ते मामलों से बचने के लिए टीकाकरण एक सुरक्षित एवं प्रभावी जरिया है ! यह वैक्सीन कोविड-19 संक्रमण से बचाव में एक सशक्त हथियार की भूमिका अदा करेगा। उन्होंने कहा कि अभी उनकी बारी टीका लेने की नहीं आई है, लेकिन वह उस पल का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं जब उनकी बारी आएगी !उन्होंने कहा वह अपनी बारी आने पर बेझिझक टीका लेंगी ! कोरोना को हराने के लिए सबको मिलकर आगे आना होगा और बिना डरे टीका भी लगवाना होगा !