सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट अधिष्ठापन कार्य सहित अन्य कार्यों का डीएम ने किया निरीक्षण

Share this News

 

 

  • सिटी स्कैन मशीन लगाने के लिए  किये जा रहे कार्यों का भी लिया जायजा
  • अस्पताल परिसर में सड़क निर्माण एवं नाला संबंधी कार्यों में गति लाने संबंधी दिये निर्देश

 

सहरसा – कोरोना संक्रमण काल में क्षेत्र के लोगों को हुई ऑक्सीजन संबंधी परेशानियों को देखते हुए सरकार द्वारा सदर अस्पताल सहरसा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया। उक्त ऑक्सीजन प्लांट के अधिष्ठान संबंधी कार्य सदर अस्पताल सहरसा में जारी है। वहीं कोरोना काल में सदर अस्पताल में सिटी स्कैन की सुविधा नहीं रहने के कारण मरीजों को  काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसके लिए सरकार द्वारा सदर अस्पताल सहरसा में सिटी स्कैन मशीन लगाने का आदेश दिया गया था। अस्पताल परिसर में आवगमन की सुचारू सुविधा के लिए सड़क एवं जल निकासी के लिए नाला का निमार्ण कार्य भी जारी है।

ऑक्सीजन प्लांट अधिष्ठापन कार्य का लिया जायजा

इसी संदर्भ में शनिवार को जिलाधिकारी कौशल कुमार ने सदर अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट के कार्यों का जायजा लिया। साथ ही अस्पताल परिसर में बन रहे सड़क निर्माण एवं नाला संबंधित कार्यों को तेजी से गुणवत्तापूर्ण संपादन करते हुए स-समय समाप्त करने संबंधी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

जल्द ही लोगों को मिलेगी सदर अस्पताल में सिटी  स्कैन की सुविधा

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि बहुत जल्द ही जिले के लोगों को सदर अस्पताल में ही सिटी  स्कैन की सुविधा मिलेगी। इस कार्य को बहुत तेज गति से किया जा रहा है। उन्होंने अस्पताल परिसर में पीपीपी मोड में जारी सिटी  स्कैन अधिष्ठापन कार्य का जायजा लेते हुए संबंधित एजेंसी अधिकारी को इसे जल्द से जल्द पूर्ण करने को कहा ताकि इस क्षेत्र के लोगों को जल्द ही इस सुविधा लाभ मिल सके।

अस्पताल परिसर में आवागमन  सहित जल निकासी कार्यो में तेजी लाने का भी दिया निर्देश

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी कौशल कुमार ने अस्पताल परिसर में आवागमन सहित जल निकासी के लिए  किये जा रहे नाला निर्माण का भी जायजा लिया। इस दौरान उनके द्वारा इस कार्य में तेजी लाते हुए यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करने तथा गुणवत्ता बनाये रखने का निर्देश संबंधित कार्य एजेंसी को दिया। निरीक्षण के दौरान मौके पर उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार, अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. एस. पी. विश्वास, डीपीएम विनय रंजन, केयर इंडिया के डीटीएल रोहित रैना, अस्पताल प्रबंधक अमित कुमार चंचल एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी व अधिकारी मौजूद रहे।