Mon. May 13th, 2024

पर्यावरण बचाए रखने व हरियाली को लेकर रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी ने किया पौधारोपण

Share this News

सारण-रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी की ओर से सचिव अभिषेक श्रीवास्तव के पारिवारिक सदस्य के जन्मदिन के अवसर पर सदर प्रखंड अंतर्गत माला गांव में पर्यावरण और हरियाली के लिए पौधारोपण को प्राथमिकता देते हुए पौधारोपण किया गया।इस दौरान पीडीआरआर रोटेरियन श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा की हमारे जीवन में पेड़ों का होना बेहद महत्वपूर्ण है। पेड़ पौधे हमारे जीवन क्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो हमें न सिर्फ ऑक्सीजन प्रदान करते हैं बल्कि वातावरण से कार्बन डाइऑक्साइड को खत्म करते हैं। रोट्रैक्ट सारण सिटी का उद्देश्य केवल पौधा लगाना नहीं बल्कि उसको बचाना और बड़ा करना भी है.

क्लब अध्यक्ष मोo इरशाद अंसारी ने इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी हमेसा से ही अपने क्लब रिजोल्यूशन के अनुसार सदस्य के जन्मदिन,विवाह के वर्षगांठ पर पौधरोपण करते आया है.इसी क्रम में आज क्लब के सचिव रोट्रैक्टर अभिषेक श्रीवास्तव के परिवार में सदस्य के जन्मदिन के अवसर पर पौधरोपण किया गया. जिसकी देखभाल क्लब सचिव के घर के लोग करेंगे, ताकी निर्बाध रूप से इसका विकास हो और पर्यावरण को लाभ पहुंचे.
इस दौरान रोटरी सारण के अध्यक्ष चंद्रकांत द्विवेदी,सचिव अभिषेक श्रीवास्तव,आईपीपी आलोक कुमार सिंह, उपाध्याय निशांत पाण्डेय, डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर नवनीत कुमार,सैनिक कुमार,नीरव कुमार,अवध बिहारी उपस्थित थे.