Mon. May 20th, 2024

छात्र-छात्राओं का आर्थिक और मानसिक शोषण बर्दाश्त नहीं करेगा एआईएसएफ: राहुल कुमार यादव

Share this News

छात्र-छात्राओं का आर्थिक और मानसिक शोषण बर्दाश्त नहीं करेगा एआईएसएफ: राहुल कुमार यादव

बी.बी.एन-डेस्क

आज दिनांक 4 दिसंबर 2020 को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सारण जिला परिषद् के छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय कैंपस का दौरा किया.
विश्वविद्यालय कैंपस के कई विभागों में व्याप्त अनियमितता को देख छात्र नेताओं ने रोष व्यक्त किया और इसकी शिकायत जेपीयू कुलपति से की.
संगठन के राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने बताया कि जब हम सभी विश्वविद्यालय कैंपस पहुंचे तो दिन के बारह बजे तक डिग्री सेल विभाग में ताला लटका हुआ था

और डिग्री सेल काउंटर के बाहर दो दर्जन से ज्यादा छात्र-छात्राओं की भीड़ लगी हुई थी. उनसे जब बातचीत की गई तो कई छात्र-छात्राओं ने बताया कि हम सब सिवान, गोपालगंज और शहर से बाहर दूर से बार-बार एक हीं काम के लिए विश्वविद्यालय आना पड़ता है. यहां आने के बाद कोई सुनने वाला नहीं है. कई छात्र-छात्राओं ने बताया कि 6 माह, साल भर बीत जाने के बाद भी डिग्री प्रमाण पत्र, अंकपत्र के लिए विश्वविद्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है, जिससे हम सब आर्थिक एवं मानसिक पीड़ा झेलने को विवश है. छात्र-छात्राओं की पीड़ा सुनने के बाद छात्र नेताओं ने समस्याओं को विवि कुलपति के सामने रख,

जल्द समाधान कराए जाने का भरोसा दिलाया, और तत्काल इन समस्याओं की मौखिक शिकायत विवि कुलपति प्रो. फारूख अली से किया, तो कुलपति ने तत्काल इससे जुड़े कर्मियों को फटकार लगाई और बंद डिग्री सेल काउंटर खुलवाया और बाकी अन्य समस्याओं को भी जल्द समाधान कराए जाने का भरोसा दिलाया. एआईएसएफ के राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन डिग्री सेल एवं परीक्षा विभाग की हालत में जल्द सुधार नहीं लाती है तो आगे आने वाले दिनों में संगठन जेपी विवि प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगा.