Sun. May 12th, 2024

लद्दाख में शहीद के परिजनों को नौकरी देगी नीतीश सरकार, 36-36 लाख रूपए मुआवजे का भी ऐलान

Share this News

लद्दाख में शहीद के परिजनों को नौकरी देगी नीतीश सरकार, 36-36 लाख रूपए मुआवजे का भी ऐलाा

: लद्दाख में शहीद बिहार के पांच वीर सपूतों की शहादत को नमन करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है. नीतीश सरकार पांचों शहीद के परिजनों को मुआवजा देगी. जिसकी घोषणा सरकार ने कर दी हैं.

बिहार के इन लाल के बलिदान को नमन करते हुए सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख रूपया मुआवजा देने की घोषणा की है. साथ ही अनुग्रह राशि के रूप में 11-11 लाख रूपया भी दिया जाएगा. कुल मिलाकर प्रत्येक शहीद के परिजनों को 36 लाख रूपया मुआवजा दिया जाएगा.
इतना ही नहीं राज्य सरकार मुआवजा के अलावे प्रत्येक शहीद के एक आश्रित को एक सरकार नौकरी देगी. इसकी भी सरकार की ओर से घोषणा की गयी है. बिहार के समस्तीपुर, भोजपुर, पटना, वैशाली और सहरसा जिले के एक-एक जवान लद्दाख सीमा पर शहीद हो गए हैं.

पटना एयरपोर्ट पर आज बिहार के इन चार शहीदों का पार्थिव शरीर पहुंचा तो सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी, जाप अध्यक्ष पप्पू यादव सहित नीतीश मंत्रिमंडल के कई मंत्री, विधायकों ने शहीदों को श्रद्दांजलि देने पहुंचे. सभी ने वीर शहीदों के शहादत को याद करते हुए नमन किया.

बता दे कि बीते सोमवार को लद्दाख के गलवार घाटी में चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में भारत के 20 बहादुर वीर सैनिक शहीद हो गए है. जिसको लेकर पूरे देश में गुस्सा है. जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन हो रहे है. 19 जून को प्रधानमंत्री ने इस मसले पर सर्वदलीय बैठक बुलायी है.