Fri. May 17th, 2024

लॉकडाउन में समाजसेवी निरंतर बांट रहे हैं गांव-गांव में सुखा राशन-हरी सब्जी

Share this News

अर्जुन सिंह की रिपोर्ट

इस समय जब पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है। और समूचा देश लॉकडाउन से गुजर रहा है ऐसे हालात में सबसे अधिक समस्या उन गरीबों को हो रही है जो प्रतिदिन मेहनत मजदूरी करके अपना और अपने परिजनों का पेट पालते हैं। अब उनके सामने पेट की भूख मिटाने की बड़ी समस्या आ गयी है। जिसे शासन और प्रशासन दूर करने का प्रयास तो कर ही रहा है। इसके साथ साथ समाजिक संस्थाएं और समाजसेवी भी गरीबो की भूख मिटाने में लगे है।


वही जोगिया के राष्ट्रीय एथलीट विकास सिंह अपने मित्रों के साथ इस लॉक डाउन में अपने क्षेत्र के मजदूर और गरीब परिवारों को दो वक्त की रोटी उपलब्ध कराने के लिए पिछले 22 दिन से जुटे हुए हैं। उनको जिस किसी से भी जानकारी मिलती है तो वे उस जगह पर मजदूर और असहाय गरीब परिवारों में खाने व हरी सब्जी बांटने के लिए पहुंच जाते हैं। खास बात यह है आम दाढ़ी ,चैनवा,जमनपुरा,एकसार,केदार परसा,बलिया कोठी,रसुलपुर,असहनी कि क्षेत्र के वृद्ध जरूरतमंदों को भी निःशुल्क सब्जी व भोजन बांट रहे हैं। अब तक गांव सहित एक दर्जन गांवों पर जाकर गरीबों को निःशुल्क सब्जी वितरण किया। समाजसेवी ने बताया की ऐसे हालात में हम गरीबो के साथ हर मौके पर खड़े हैं। उनके इस जज्बे को देखकर लोग काफी सराहना कर रहे हैं। वही कुछ लोगो का मानना है कि‘‘इनके जज्बे के आगे कैसे टिकेगा कोरोना‘‘वही उनका मानना है का मानना है कि जिस तरह से देश में लॉक डाउन कर दिया गया है, ऐसे में गरीब वर्ग के लोगों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है लॉक डाउन हो जाने से लोगों के रोजी-रोटी का साधन बंद हो गया है जिससे लोग भूखे सोने पर मजबूर हैं, परेशान हाल है, ऐसे वर्ग को देखते हुए आज हम लोगों ने क्षेत्रों में सब्जी वितरण किया और जब तक देश में ऐसे हालात बने रहते हैं हम निरंतर गरीब वर्ग के लोगों को खाद्य सामग्री वितरण करते रहेंगे।


जिस तरह से देश में कोरोना वायरस का सर्कल बढ़ता जा रहा है। ऐसी परिस्थिति में सभी को एक साथ आने की जरूरत है। क्योंकि देश को जिताना है। और अपने देश से कोरोना को हराना है। इस मौके पर राहुल सिंह, रोहीत ओझा,धन्नु दुवे,ओम तिवारी, चंदन दुवे,दिपक सिंह.प्रदिप साह सहित अन्य लोग भी सब्जी वितरण में सहयोग कर रहे ।