Wed. May 15th, 2024

उर्वरक निगरानी समिति की बैठक प्रखण्ड प्रमुख बीडीओ,सीओ की अनुपस्थिति में सम्पन्न 

Share this News

उर्वरक निगरानी समिति की बैठक प्रखण्ड प्रमुख बीडीओ,सीओ की अनुपस्थिति में सम्पन्न

B B J-DESK

प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी ने सभी से उर्वरक के स्टॉक एवं बिक्री पंजी अद्यतन संधारित करने का निर्देश देते हुए निर्धारित दर 266 रुपए बोरी बिक्री करने की बात कही जिस पर सभी विक्रेताओं ने एक स्वर से ऐसा करने से इंकार किया। विक्रेताओं का कहना था कि 266 रुपए बैग खरीद कर उतने में ही बिक्री करना सम्भव नही है । गोदाम तक लाने में 300 रुपया खर्च पर जाता है।

मशरक कृषि उर्वरक निगरानी समिति की बैठक प्रखण्ड कार्यालय परिसर अवस्थित किसान सभागार में हुई। प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी शिवशंकर प्रसाद ठाकुर की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में मशरक के सभी 5 लाइसेंसी उर्वरक विक्रेता शामिल हुए । इनके अलावे कृषि पदाधिकारी द्वारा आमंत्रित सभी बीज विक्रेता भी बैठक में शामिल हुए । बाजार में ऊंची कीमत पर उर्वरक बिक्री को लेकर सरकार के सख्त होने के बाद पहली बार गठित उर्वरक निगरानी समिति की बैठक में शामिल होने के लिए एक सप्ताह पूर्व कृषि पदाधिकारी द्वारा सम्बंधित सभी को पत्र निर्गत किया गया था। किंतु बैठक में प्रखण्ड प्रमुख जितेंद्र राय , मशरक बीडीओ एवं सीओ के शामिल नही होने से विलम्ब से शुरू हुई बैठक में सभी उर्वरक विक्रेताओं को प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी ने सभी से उर्वरक के स्टॉक एवं बिक्री पंजी अद्यतन संधारित करने का निर्देश देते हुए निर्धारित दर 266 रुपए बोरी बिक्री करने की बात कही जिस पर सभी विक्रेताओं ने एक स्वर से ऐसा करने से इंकार किया। विक्रेताओं का कहना था कि 266 रुपए बैग खरीद कर उतने में ही बिक्री करना सम्भव नही है । गोदाम तक लाने में 300 रुपया खर्च पर जाता है। घण्टो चली बैठक बेनतीजा रही।अंत मे

 

पदाधिकारी ने कहा सभी विक्रेता अपनी बात लिखित रूप में दे ताकि जिला मुख्यालय को भेज आवश्यक दिशा निर्देश एवं रेट निर्धारित किया जा सके।बैठक में उपस्थित भाजपा जिला किसान मोर्चा मंत्री रवि रंजन सिंह मंटू ने दुकानदारों को आश्वस्त किया कि इस मांग को उच्च अधिकारियों से लेकर सरकार तक पहुंचाई जाएगी।बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड कृषि पदाधिकारी शिव शंकर प्रसाद ठाकुर, कृषि भाजपा जिला मंत्री रवि रंजन सिंह मंटू, कृषि समन्वयक राकेश रंजन, विक्रेता स्वर्ण खाद बीज भंडार ,श्रीराम खाद बीज भंडार, बिहार कृषि केंद् , राधे फर्टिलाइजर, गणेश खाद बीज भंडार गोढना, कुशवाहा बीज भंडार डुमरसन, दुर्गा फर्टिलाइजर्स धवरीगोपाल सहित अन्य शामिल हुए।