सारण जिला प्रशासन के आदेश का मज़ाक बनाते है लोग

Share this News

रिपोर्ट आनंद वर्मा

कोविड के बढ़ते संक्रमण के कारण , सारण जिला प्रशासन ने सभी दुकान को संध्या 6:00 बजे से बंद रखने और रात्रि 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक  रात्रि कर्फ्यू का आदेश जारी किया था, साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थान को बंद रखने का और सभी दुकान और कार्यालय , सभी जगह मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था! जिसके लिए समय-समय पर चेकिंग अभियान कर जुर्माना भी लगाने का प्रावधान है ।
लेकिन के सारण के लोग आदेशों का धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं ! शहर के व्यस्त मार्केट मौना चौक, गांधी चौक, साहेबगंज, गुदरी बाजार इत्यादि में भीड़-भाड़ बहुत रहती है ! लोग ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं और बहुत कम संख्या में लोग मास्क पहनते हैं ।

शाम 6:00 बजे के बाद बड़ी दुकानें तो लगभग बंद होने लगती हैं लेकिन सब्जी व्यवसाई लगभग 8:00 बजे तक सड़क पर जमे रहते हैं ! जब पुलिस की गाड़ी आती है तो इधर उधर हट जाते हैं और जाते ही पुनः अपने जगह पर चले आते हैं ।

शहर के सटे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सांढा और नेवाजी टोला में दुकाने लगभग रात्री 8:00 बजे तक खुली रहती है ! रात्रि कर्फ्यू में जो 9:00 बजे रात्रि से शुरू होता है इसमें भी लोग अनावश्यक सड़क पर घूमते मिलते हैं, साथ ही नेवाजी टोला चौक पर रात्रि 10:00 बजे तक भी कुछ दुकाने खुली रहती है।