सारण में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के रोकथाम के लिए कसी कमर

Share this News

रिपोर्ट:-  आनंद वर्मा

सारण जिला में करोना रफ्तार बढ़ता जा रहा है जिसके कारण जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है कोरोना के रोकथाम और बचाव की हर संभव कोशिश किया जा रहा है जिले में अब तक 3 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 की टीकाकरण किया जा चुका है ।  टीकाकरण पर जिलाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे जिलाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे  ने खुशी जाहिर करते हुए टीकाकरण अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका हमें गंभीर लक्षण वाले संक्रमण से बचाता है और हमें गंभीर बीमारी और मृत्यु से बचाने के लिए यह टीका कारगर हथियार है। यदि आपने टीका नहीं लगाया है तो अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीकाकरण जरूर करवाएं कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण मजबूत हथियार साबित होगा।

अब युवा निभाए अपनी जिम्मेदारी: जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे ने बताया कि जिले में 1 मई से 18 वर्ष या उससे ऊपर के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा।  इस टीकाकरण अभियान में काफी संख्या में युवाओं को शामिल किया जाएगा।  अब समय आ चुका है कि जिले के युवा अपने जिम्मेदारियों को समझते हुए कोरोना के खिलाफ इस जंग में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें और अपना व परिवार के सुरक्षा के लिए कोविड-19 का टीका लेना सुनिश्चित करें।आगामी 01 मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीके लगाने का कार्य शुरू होने के बाद जिले में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार में काफ़ी तेजी आएगी। जिससे निर्धारित समय पर लक्ष्य की प्राप्ति शत प्रतिशत पूरा किया जा सकता है। इसके साथ ही इस महामारी को जड़ से मिटाने के लिए हम सभी को एक जुट होकर लड़ने की जरूरत है।

टीकाकरण से पहले कोविड-19 का जांच है जरूरी: जिलाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण कराना बहुत ज़्यादा जरूरी है. लेकिन इसके पहले कोरोना जांच कराना उससे भी ज़्यादा जरूरी है। क्योंकि आपकी सुरक्षा हम सभी की जिम्मेदारी है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से टीके लगाने के बाद किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं हो, इसके लिए टीके लगाने से पहले जांच कराना अनिवार्य माना जा रहा है। जिसके लिए ज़िले के सभी सरकारी अस्पताल एवं निजी अस्पतालों में जहां टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है वहां पर कोरोना जांच की भी व्यवस्था की गई है। ताकि सभी लोग खुद को सुरक्षित महसूस करते हुए टीकाकरण कराने के बाद वैश्विक महामारी कोविड-19 को मात दिया जा सके।